NEET प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित, 12 सितंबर को ली गयी थी परीक्षा

NEET प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित, 12 सितंबर को ली गयी थी परीक्षा

DESK: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (NEET) का रिजल्ट जारी कर दिया है। नीट 2021 में शामिल होने वाले अभ्यर्थी अब अपना रिजल्ट नीट की ऑफिशियल वेबसाइट neet.nta.nic.in पर चेक कर सकते हैं। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने अभ्यर्थियोंं को उनके रजिस्टर्ड ई-मेल पर भी रिजल्ट भेजा है। NEET के अभ्यर्थियों की रैंक लिस्ट और स्कोरकार्ड्स NTA की आधिकारिक वेबसाइट neet.nta.nic.in पर जल्द उपलब्ध होंगे।


बता दें कि NEET 2021 परीक्षा 12 सितंबर 2021 को आयोजित किया गया था। नीट के आंसर की 15 अक्टूबर को जारी किए जा चुके हैं। नीट परीक्षा में भाग लेने वाले लाखों अभ्यर्थी काफी समय रिजल्ट जारी किए जाने के इंतजार में थे। इससे पहले कोरोना के कारण कई बार परीक्षा को स्थगित करना पड़ा था। नीट 2021 में करीब 16 लाख अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था।


नीट 2021 के लिए  देश भर में 3800 परीक्षा केंद्र बनाए गए थे। इस परीक्षा में 95 प्रतिशत से अधिक छात्र हुए शामिल थे। NEET या राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा देश की एकमात्र ऐसी प्रवेश परीक्षा है जिसके माध्यम से अंडर ग्रेजुएट मेडिकल व डेंटल कोर्सों में प्रवेश मिलता है।