NEET पेपर लीक मामले की जांच हुई तेज, CBI के बड़े अधिकारियों की टीम पटना पहुंची; EOU से ले रही है केस से जुड़ी हर जानकारी

NEET पेपर लीक मामले की जांच हुई तेज, CBI के बड़े अधिकारियों की टीम पटना पहुंची; EOU से ले रही है केस से जुड़ी हर जानकारी

PATNA: नीट पेपर लीक मामले की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई ने केस को सीबीआई को सौंप दिया है। केस की जांच के लिए सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारियों की टीम मंगलवार को पटना पहुंची और ईओयू दफ्तर में पहुंचकर केस से जुड़ी सभी जानकारियां इकट्ठा की है। सीबीआई की टीम ने सोमवार को इस केस को टेकओवर किया था।


दरअसल, पेपर लीक की जांच का जिम्मा मिलने के बाद सोमवार को सीबीआई के दो अधिकारी पटना पहुंचे थे और ईओयू पहुंचकर केस को टेकओवर किया था। ईओयू ने जांच के दौरान आधिकारिक तौर पर अबतक 18 आरोपियों को गिरफ्तार करने की जानकारी थी लेकिन चर्चा है कि अबतक 24 आरोपी गिरफ्त में आ चुके हैं। ईओयू के जांच रिपोर्ट सौंपने के बाद मंगलवार को सीबीआई के वरिष्ठ अधिकारी दिल्ली से पटना पहुंचे और आर्थिक अपराध इकाई के दफ्तर जाकर केस से जुड़ी सारी जानकारी ली।


सीबीआई की चार सदस्सीय टीम ने पटना स्थित सीबीआई कार्यालय में पटना एसएसपी और ईओयू के एडीजी के साथ मीटिंग की है और केस के सभी पहलूओं पर चर्चा हुई है। बैठक के बाद सीबीआई के अधिकारी ईओयू पहुंचे और दस्तावेजों के साथ वहां से रवाना हो गई है। कहा जा रहा है कि सीबीआई ने अपनी जांच तेज कर दी है और जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ेगी इसके दायरे में कई और लोग भी आ सकते हैं। ईओयू द्वारा सीबीआई को सौंपे गए रिपोर्ट में पेपर लीक के तरीके, पैसों के लेनदेन, आरोपियों के रिकॉर्ड और उनका आपराधिक इतिहास शामिल है।