NEET पेपर लीक कांड में EOU का बड़ा खुलासा, इस राज्य से लीक हुए परीक्षा के पश्नपत्र

NEET पेपर लीक कांड में EOU का बड़ा खुलासा, इस राज्य से लीक हुए परीक्षा के पश्नपत्र

PATNA: NEET पेपर लीक कांड की जांच कर रही आर्थिक अपराध इकाई की टीम ने बड़ा खुलासा किया है। ईओयू के मुताबिक पटना के खेमनीचक स्थित स्कूल से बरामद हुए नीट परीक्षा के पेपर झारखंड के हजारीबाग के मंडई रोड स्थित ओएसिस स्कूल से लीक किए गए थे। अधजले प्रश्नपत्र पर मिले कोड के मिलान के बाद यह बात सामने आई है। 


उधर, इस मामले की जांच के लिए सीबीआई की टीम पटना पहुंच चुकी है और ईओयू इस केस को सीबीआई को हैंडओवर कर देगी। अधजले प्रश्नपत्र पर मिले कोड की जानकारी एनडीए ने ईओयू को उपलब्ध कराई है। एनटीए ने बताया है कि बरामद अधजले प्रश्नपत्र पर जो कोड मिला है वह हजारीबाग के मंडई रोड स्थित ओएसिस स्कूल का है और उसे पांच मई की सुबह ही निकाल लिया गया था।


इस मामले में शामिल रॉकी की गिरफ्तारी के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि प्रश्नपत्र को इस सेंटर से कैसे बाहर निकाला गया। यह भी जानकारी निकलकर सामने आई है कि हजारीबाग के अलावा अन्य शहरों में भी पेपर लीक आउट किए गए थे। जांच के लिए प्रश्नपत्र को एफएसएल भेजा गया है। शुरुआती जांच में पैकिंग में इस्तेमाल स्टील के ट्रंक में छेड़छाड़ करने के सबूत मिले हैं।


फिलहाल इस मामले की जांच कर रही ईओयू स्कूल के प्रिंसिपल समेत अन्य कर्मियों से पूछताछ कर रही है। जांच के बाद ईओयू सभी सबूत सीबीआई को सौंप देगी। ईओयू को 15 संदिग्ध अभ्यर्थियों के रोल कोड एनटीए से मिले हैं। अभी तक चार अभ्यर्थियों से पूछताछ की गई है और बाकी को ईओयू पूछताछ के लिए नोटिस जारी करने की तैयारी कर रही है।