NEET पेपर लीक कांड: गिरफ्तार आरोपियों की बेल पर सुनवाई टली, जानिए.. पटना सिविल कोर्ट ने क्या कहा?

NEET पेपर लीक कांड: गिरफ्तार आरोपियों की बेल पर सुनवाई टली, जानिए.. पटना सिविल कोर्ट ने क्या कहा?

PATNA: नीट पेपर लीक कांड में अरेस्ट आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई टल गई है। सभी आरोपियों की जमानत याचिका पर शुक्रवार को पटना सिविल कोर्ट के एडीजे पांच राजेन्द्र कुमार सिन्हा की अदालत में होनी थी लेकिन पटना पुलिस बिना एनएचएआई के गेस्ट हाउस की डायरी लिए ही कोर्ट पहंच गई थी। कोर्ट ने पुलिस को अगली सुनवाई में डायरी लाने की बात कह सुनवाई को टाल दिया।


दरअसल, नीट पेपर लीक कांड की जांच कर रही पटना की शास्त्रीनगर थाने की पुलिस ने परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों, उनके परिजनों और पेपर लीक में शामिल सेटर समेत कुल 13 लोगों को अबतक गिरफ्तार कर चुकी है। सभी आरोपी बेऊर जेल में बंद हैं और जमानत के लिए कोर्ट से गुहार लगाई है।


आरोपियों की तरफ से दायर जमानत याचिका पर शुक्रवार को पटना सिविल कोर्ट में सुनवाई होनी थी लेकिन पुलिस एनएचएआई के गेस्ट हाउस की डायरी लेकर कोर्ट नहीं पहुंची थी जिसके कारण सुनवाई को टाल दिया गया है। अब कोर्ट आगामी 25 जून को आरोपियों की जमानत याचिका पर सुनवाई करेगा।


पूरे मामले पर सिविल कोर्ट के वकील ने बताया कि केस पहले इस केस को पहले शास्त्री नगर ताने की पुलिस हैंडल कर रही थी लेकिन अब इस केस की जांच आर्थिक अपराध इकाई को सौंप दी गई है। कोर्ट ने पुलिस से डायरी की मांग की है।