नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड अमित आनंद खगड़िया का रहने वाला, मां चंदन कुमारी जेडीयू की जिला उपाध्यक्ष, घर के छत पर लगा है JDU का झंडा

नीट पेपर लीक का मास्टरमाइंड अमित आनंद खगड़िया का रहने वाला, मां चंदन कुमारी जेडीयू की जिला उपाध्यक्ष, घर के छत पर लगा है JDU का झंडा

KHAGARIA: नीट पेपर लीक मामले में पटना से गिरफ्तार अमित आनंद खगड़िया के चौथम थाना क्षेत्र के सोनवर्षा गांव का रहने वाला है। हालांकि पूरा परिवार खगड़िया के चित्रगुप्त नगर में रहता है। अमित आनंद की मां का नाम चंदन कुमारी है जो जेडीयू की जिला उपाध्यक्ष हैं। अमित आनंद का नानी घर मुंगेर है जहां रहकर वो पढ़ाई किया करता था। 


नीट परीक्षा पेपर लीक मामले में पटना पुलिस ने शास्त्री नगर इलाके से अमित आनंद को गिरफ्तार किया। अमित के पास से मिले आधार कार्ड के आधार पर पटना पुलिस मुंगेर के बासुदेवपुर थाना क्षेत्र  अन्तर्गत 2 नंबर गुमटी स्थित अमित के नाना के घर पहुंचकर उसके मामा करुण देव से पूछताछ की। जब अमित आनंद 5 साल का था तब सड़क दुर्घटना में उसके पिता अचुदानंद सिंह की मौत हो गयी थी। पिता की मौत के बाद अमित आनंद और उसका छोटा भाई अमन कुमार मुंगेर के 2 नंबर गुमटी स्थित अपने नाना-नानी के घर रहकर पढ़ाई करता था। 


मुंगेर के डीएवी स्कूल से दोनों भाईयों ने मैट्रिक तक की पढ़ाई की। इसके बाद वर्ष 2012 में दोनों भाई अपने पैतृक घर खगड़िया चले गए थे। खगड़िया के सोनवर्षा घाट में जो मकान है वो उनकी मा चंदन कुमारी के नाम से है। अमित आनंद की मां चंदन कुमारी खगड़िया से जेडीयू की जिला उपाध्यक्ष है। अमित आनंद की मां चंदन कुमारी के जेडीयू से जुड़े होने पर पार्टी के जिलाध्यक्ष बबलू मंडल ने कहा की हमारी पार्टी ना किसी को फंसाती है और ना किसी को बचाती है। जो दोषी होगें उसपर पुलिस कार्रवाई करेगी। 


बता दें कि नीट एक्जाम पेपर लीक का मास्टरमाइंड अमित आनंद को बिहार की आर्थिक अपराध इकाई ने पिछले दिनों गिरफ्तार किया था। अभ्यर्थियों को नीट परीक्षा पास कराने का सेटिंग करने का आरोप अमित आनंद पर है। अपने साथी नीतीश के साथ मिलकर 32 लाख में नीट के पेपर का सौदा करने का आरोप है। आरोपी अमित आनंद ने पुलिस के सामने यह कबूला कि उसने सिकंदर यादवेंदु से लाखों रुपये में पेपर की डील की थी। नीट परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक करने के लिए अभ्यर्थियों से 30 लाख रूपये में बात की थी। पटना पुलिस ने उसके फ्लैट से जले हुए पेपर बरामद किया है। फिलहाल आर्थिक अपराध इकाई और पटना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी है। 

खगड़िया से अनिश कुमार की रिपोर्ट