BIG BREAKING : NDA में टूट की संभावना, अपने नेताओं से चिराग पासवान बोले- किसी भी परिस्थति के लिए तैयार रहें, गठबंधन का स्वरूप बदल सकता है

BIG BREAKING : NDA में टूट की संभावना, अपने नेताओं से चिराग पासवान बोले- किसी भी परिस्थति के लिए तैयार रहें, गठबंधन का स्वरूप बदल सकता है

PATNA : बिहार के सियासी हलके से बड़ी खबर सामने आ रही है. चुनाव से पहले एनडीए बिखर सकता है. LJP ने आज इसके साफ संकेत दे दिये हैं. LJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने आज अपनी पार्टी के नेताओं को साफ-साफ कह दिया कि वे हर परिस्थिति के लिए तैयार रहें. बिहार में गठबंधन का स्वरूप बदल भी सकता है. चिराग ने नीतीश कुमार पर फिर से तीखा हमला बोला.




क्या बोले चिराग
दरअसल चिराग पासवान ने आज अपनी पार्टी के नेताओं के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग की. इस वीडियो कांफ्रेंसिंग में LJP के तमाम प्रदेश पदाधिकारी से लेकर जिलाध्यक्ष तक मौजूद थे. चिराग पासवान ने जब बोलना शुरू किया तो उनके तेवर सख्त थे. बार-बार खबर आ रही थी कि नीतीश कुमार चिराग पासवान से खफा हैं और उन्हें निपटाना चाह रहे हैं. चिराग ने आज अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक में इसका जवाब दे दिया.


बदल सकता है गठबंधन का स्वरूप
वीडियो कांफ्रेंसिंग में मौजूद LJP के एक नेता ने बताया कि चिराग पासवान ने बोलना शुरू करते ही अपना मूड क्लीयर कर दिया. चिराग पासवान ने कहा “अब ये तय हो गया है कि बिहार में समय पर चुनाव होंगे. लेकिन LJP के नेता-कार्यकर्ता इस चुनाव में किसी भी परिस्थिति का सामना करने को तैयार रहें. बिहार में हमारे मौजूदा गठबंधन का स्वरूप बदल सकता है. जरूरत पडी तो पार्टी को अकेले चुनाव लड़ने के लिए भी तैयार रहना चाहिये. हमारे नेता अभी से ही इन तमाम बिन्दुओं को ध्यान में रख कर तैयारी शुरू कर दें.”


LJP सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान ने अपनी पार्टी के नेताओं को विस्तार से बताया कि चुनाव की तैयारी कैसे करनी है. इसमें कहीं NDA का जिक्र नहीं था.  चिराग LJP नेताओं को अपने एजेंडे पर चुनाव की रणनीति बनाने का निर्देश देते रहे.




नीतीश पर तीखा हमला
LJP सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान ने एक बार फिर नीतीश कुमार पर तीखा हमला बोला. चिराग ने कहा कि हमारे दो विधायकों के रहने के बावजूद सरकार में हमारी कोई सहभागिता नहीं है. हमें बिहार सरकार के किसी फैसले में शामिल नहीं किया जा रहा है.


विशेष राज्य के दर्जे का झूठा रोना रो रहे नीतीश
LJP सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के लिए विशेष राज्य का दर्जा मांग रहे हैं. लेकिन बिहार में जो राजस्व के साधन हैं उनका ही उपयोग नहीं किया जा रहा है. बिहार अपने बूते राजस्व की पर्याप्त व्यवस्था कर सकता है. पर्यटन जैसे क्षेत्रों से बिहार को काफी आमदनी हो सकती है. लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री विशेष राज्य का दर्जा मांग रहे हैं. ये जनता को भ्रम में रखने की कोशिश है.


NDA में टूट की संभावना बढ़ी
चिराग पासवान ने आज अपनी पार्टी के नेताओं से जो कहा और उनकी पार्टी के नेताओं से बातचीत में जो बातें सामने आयी उससे ये स्पष्ट हो चुका है कि NDA टूट की ओर बढ़ रहा है. दरअसल नीतीश कुमार ने चिराग पासवान और उनकी पार्टी को पूरी तरह से दरकिनार कर रखा है. ऐसे लगातार वाकये सामने आये हैं जिससे मैसेज ये गया कि नीतीश कुमार चिराग पासवान को निपटाना चाहते हैं. पिछले 4 महीनों में नीतीश कुमार की चिराग पासवान या रामविलास पासवान से कोई बातचीत नहीं हुई. वहीं आरसीपी सिंह से लेकर केसी त्यागी जैसे नेता चिराग पासवान पर हमला बोल चुके हैं.


दरअसल जेडीयू चिराग पासवान के बयानों पर खासा नाराज है. चिराग पासवान ने बिहार सरकार की विफलताओं पर लगातार सवाल उठाये हैं. वहीं उन्होंने नीतीश कुमार के मुख्यमंत्री पद की दावेदारी पर भी सवाल उठाया था. चिराग ने कहा था कि वे उसे ही मुख्यमंत्री मानेंगे जिसे बीजेपी मुख्यमंत्री पद का दावेदार बतायेगी. इससे जेडीयू में खासी खलबली मची थी.


चिराग के आज के तेवर ने साफ कर दिया है कि वे नीतीश कुमार के दबाव के आगे झुकने को तैयार नहीं हैं. बिहार विधानसभा चुनाव में अगर उन्हें सम्मानजनक सीटें नहीं मिलीं तो वे रास्ता बदलने को भी तैयार हैं जाहिर है सब सब कुछ बीजेपी पर निर्भर कर रहा है. देखना होगा कि क्या बीजेपी हस्तक्षेप कर नीतीश कुमार और चिराग पासवान के बीच चल रहे घमासान को खत्म करायेगी या फिर वही करेगी जो नीतीश चाहेंगे.