एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को जेडीयू का समर्थन, सीएम नीतीश ने किया स्वागत

एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को जेडीयू का समर्थन, सीएम नीतीश ने किया स्वागत

PATNA : पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए एनडीए के उम्मीदवार होंगे. जेडीयू ने उपराष्ट्रपति पद के लिए जगदीप धनखड़ की उम्मीदवारी का समर्थन किया है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ को एनडीए के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने का स्वागत करते हैं. वहीं, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने जगदीप धनखड़ को उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार बनाए जाने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को बधाई दी।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने ट्विटर पर लिखा कि "पश्चिम बंगाल के राज्यपाल श्री जगदीप धनखड़ जी को एनडीए के उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने का स्वागत है. जेडीयू जगदीप धनखड़ का समर्थन करेगा. उन्हें जीत की शुभकामनाएं."


वहीं, जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी जगदीप धनखड़ को एनडीए की तरफ से उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाए जाने का स्वागत किया है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि उपराष्ट्रपति चुनाव में एनडीए के उम्मीदवार के रूप में पश्चिम बंगाल के महामहिम राज्यपाल जगदीप धनखड़ जी के नाम की घोषणा के लिए आदरणीय प्रधानमंत्री को हार्दिक बधाई. जेडीयू की तरफ से समर्थन और उनके जीत की अग्रिम बधाई.


बता दें कि उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने की आखिरी तारीख 19 जुलाई है और चुनाव 6 अगस्त को होना है. इससे पहले रामनाथ कोविंद और एम वेंकैया नायडू दोनों ने देश के दोनों सर्वोच्च संवैधानिक पदों पर आसानी से चुनाव जीता था.  नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है. एनडीए के राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू हैं जबकि विपक्ष के यशवंत सिन्हा हैं. चुनाव 18 जुलाई को और मतदान 21 जुलाई को होगा.