नए बहाल टीचरों के लिए जरूरी खबर: 2 नवंबर को इन दो डॉक्यूमेंट के बिना गांधी मैदान में नहीं मिलेगी एंट्री, जान लें ये जरूरी बातें

नए बहाल टीचरों के लिए जरूरी खबर: 2 नवंबर को इन दो डॉक्यूमेंट के बिना गांधी मैदान में नहीं मिलेगी एंट्री, जान लें ये जरूरी बातें

PATNA : बिहार में नए बहाल टीचरों को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है। जिन नवनियुक्त शिक्षकों को दो नवंबर को गांधी मैदान में आने के लिए आमंत्रित किया गया है उन्हें दो दस्तावेजों को साथ में लाना अनिवार्यहोगा। अगर जो अभ्यर्थी ये दो दस्तावेज लाने में असफल रहते हैं उन्हें गांधी मैदान में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। इसको लेकर शिक्षा विभाग के तरफ से आदेश जारी कर दिया गया है। 


दरअसल, दो नवंबर को जिन नवनियुक्त शिक्षकों को मुख्यमंत्री के हाथों नियुक्ति पत्र लेना है, उन्हें गांधी मैदान में दो दस्तावेजों के साथ ही एंट्री मिलेगी। अगर ये दो दस्तावेज साथ में नहीं होंगे तो प्रवेश नहीं मिलेगा। अब ऐसे में सवाल यह है कि ये दो दस्तावेज कौन से जिनके होने पर ही उन्हें गांधी मैदान में एंट्री दी जाएगी तो इसका जवाब है नए बहाल टीचरों को मिलने वाला औपबंधिक नियुक्ति पत्र और आधार कार्ड।


शिक्षा विभाग के तरफ से जो आदेश जारी किया गया है उसमें साफ़ तौर पर यह कहा गया है कि जो भी विद्यालय अध्यापक गांधी मैदान में आयोजित समारोह में उपस्थित होंगे, वे अपना औपबंधिक नियुक्ति पत्र तथा आधार कार्ड अनिवार्य रूप से अपने साथ लाएं। इसके बिना गांधी मैदान में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाए। 


उधर, इसको लेकर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक की ओर से भागलपुर, बांका, पूर्णिया, कटिहार, अररिया, किशनगंज, सहरसा, मधेपुरा एवं सुपौल जिले को छोड़कर शेष सभी जिलाधिकारी को निर्देश दिया गया है। इसमें कहा गया है कि समारोह में आने वाले शिक्षकों को संबंधित आदेश के बारे में अवगत कराना सुनिश्चित करें। ताकि उन्हें यहां कोई परेशानी नहीं हो।