नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन में मिले 72 IED, निशाने पर थे सुरक्षा बल

नक्सलियों की बड़ी साजिश नाकाम, सर्च ऑपरेशन में मिले 72 IED, निशाने पर थे सुरक्षा बल

AURANGABAD: नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत औरंगाबाद पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। गुप्त सूचना के आधार पर सुरक्षाबलों और जिला पुलिस के जवानों ने मदनपुर थाना क्षेत्र के लड्डूया पहाड़, करीबा डोभा एवं इसके आसपास के इलाकों में छापेमारी कर 72 IED को बरामद किया है। नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की तैयारी कर रखी थी लेकिन समय रहते जवानों ने नक्सलियों की साजिश को नाकाम कर दिया।


औरंगाबाद एसपी स्वप्ना जी मेश्राम ने बताया कि नक्सली सुरक्षा बलों को निशाना बनाने की तैयारी कर रहे थे। गुप्त सूचना मिलते ही मदनपुर थाना क्षेत्र के लड्डूया पहाड़, करीबा डोभा और इसके आसपास के क्षेत्रों में एएसपी अभियान मुकेश कुमार के नेतृत्व में 205 कोबरा बटालियन की एक टीम बनाई गई और टीम के द्वारा पहाड़ी क्षेत्रों में छापेमारी अभियान चलाया गया। इस छापेमारी अभियान के दौरान नक्सलियों को भागने पर मजबूर होना पड़ा।


इस दौरान सुरक्षा बलों ने नक्सलियों के द्वारा पहाड़ी क्षेत्रों में छुपाकर रखे गए 90 टाइमर, एक केजी के 63 केन आईईडी, तीन किलो का 3 केन आईईडी, 6 सिलिंडर बम के साथ काफी मात्रा में नक्सली साहित्य एवं अन्य कई सामग्री बरामद किया है। एसपी ने बताया कि सुरक्षाबलों के द्वारा की जा रही कार्रवाई के कारण नक्सलियों का मनोबल गिरा है और पुलिस कोबरा के साथ मिलकर तब तक छापेमारी अभियान जारी रखेगी जब तक नक्सलियों का पूरे मदनपुर क्षेत्र से सफाया न हो जाए।