नवादा में डायरिया से 4 की मौत, गांव वालों में डर का माहौल

नवादा में डायरिया से 4 की मौत, गांव वालों में डर का माहौल

NAWADA : बिहार के नवादा जिले में डायरिया से चार लोगों की मौत का मामला सामने आया है. स्थानीय लोगों के अनुसार गांव में अभी 50 से ज्यादा लोग डायरिया से ग्रसित हैं. सभी की स्थिति काफी नाजुक है. सरकारी अस्पताल में सबका इलाज तो चल रहा है लेकिन व्यवस्थाएं ऐसी हैं कि मौत के आंकड़े अभी और बढ़ सकते हैं. 


मामला जिले के सिरदला प्रखंड के बांधी पंचायत के नक्सल प्रभावित गांव चैली के तुरिया टोला का है. बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह सबसे पहले 25 साल की महिला गौरवा देवी की जान गई. इसके बाद शाम होते-होते उसके पति सोमर तुरिया ने भी दम तोड़ दिया. ग्रामीण पूरी तरह से डरे हुए हैं. इससे पहले बीते शनिवार को समन तुरिया के 12 साल के बेटे धीरज तुरिया की मौत हुई थी. मंगलवार को संजय तुरिया के तीन साल की बेटी सोनाली कुमारी की भी जान चली गई. ग्रामीण इन मौतों की वजह डायरिया बीमारी बता रहे हैं. हालांकि, अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है. एक सप्ताह के अंदर चार की मौत से इलाके में भी दहशत का माहौल है. 


वही बीडीओ राजेश कुमार दिनकर ने गांव में डायरिया फैलने की जानकारी मिलते ही एक मेडिकल टीम को भेजा जिसने गांव में पहुंचकर मामले का जायजा लिया और दवा देकर वापस लौट गए. हालांकि अभी भी कई लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है.