नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाला नटवरलाल गिरफ्तार, कई लोगों को लगा चुका है चूना

 नौकरी का झांसा देकर लाखों की ठगी करने वाला नटवरलाल गिरफ्तार, कई लोगों को लगा चुका है चूना

MUZAFFARPUR: सदर थाना क्षेत्र के दिघड़ा चौक पर उस समय अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गई जब पोस्ट ऑफिस में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक शख्स को कुछ लोगों ने पकड़ लिया और उसे पुलिस के हवाले कर दिया। मामला जिले के सदर थाना क्षेत्र के दिघड़ा चौक का है जहां समस्तीपुर के शाहपुर के रहने वाले पीड़ित अनिल कुमार अपने कुछ साथियों के साथ एक युवक को पकड़कर रखा था जिसके बाद लोगों की भीड़ लगने लगी। लोग समझ नहीं पा रहे थे कि आखिर माजरा क्या है। 


लेकिन कुछ देर बाद पीड़ित ने मामले का खुलासा किया। पीड़ित अनिल कुमार ने बताया कि मुजफ्फरपुर के कांटी थाना क्षेत्र के रहने वाले प्रतीक कुमार ने डाक घर में नौकरी लगाने की बात कह 3 लाख रुपये की ठगी की। नौकरी नहीं मिलने पर जब वह पैसे वापस मांगने लगा तब पहले तो गलत चेक दे दिया। चेक बाउंस होने के बाद अनिल ने फिर प्रतीक से संपर्क साधा और अपने पैसे की मांग की। जिसके बाद युवक लगातार पैसे को लेकर टालमटोल करता रहा। 


काफी दबाव के बाद आज प्रतीक पैसे देने के लिए सदर थाना क्षेत्र के दिघड़ा चौक पर पहुंचा था लेकिन इस बार भी वह कैश देने के बजाये चेक देने लगा। फिर से चेक देख अनिल आगबबूला हो गया। अपने कुछ साथियों के साथ उसने प्रतीक को पकड़ लिया और पिटाई कर दी। फिर पुलिस को इस बात की सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने नटवरलाल को दबोचा।


 फिलहाल प्रतीक से पूछताछ की जा रही है। अभी तक उसने कितने लोगों को चूना लगाया है इस बात का पता लगाने में पुलिस जुटी है। पीड़ित ने बताया कि लोगों को यह पोस्ट ऑफिस में नौकरी लगाने का वादा करता था लोग उसके झांसे में आकर पैसे दे देते थे। वह भी उसके झांसे में आ गया। नटवरलाल प्रतीक ने उसे पोस्ट ऑफिस का ज्वाइनिंग लेटर सहित कई कागजात भी दिये।