नरेंद्र मोदी, यह छुरा तेरी गर्दन तक भी जरूर पहुंचेगा: उदयपुर में सरेआम गला काटने वाले ने वीडियो जारी कर ऐसे दी धमकी

नरेंद्र मोदी, यह छुरा तेरी गर्दन तक भी जरूर पहुंचेगा: उदयपुर में सरेआम गला काटने वाले ने वीडियो जारी कर ऐसे दी धमकी

PATNA: राजस्थान के उदयपुर में आज दिनदहाड़े बीच बाजार गला काट कर हत्या करने वालों ने वीडियो जारी कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गला काटने की भी धमकी दी है. आज ही दिनदहाडे एक दर्जी की दुकान में घुसे और उसका गला काट कर मार डाला था. दर्जी का कसूर इतना था कि उसने सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा का समर्थन किया था. हत्यारों ने तलवार से ताबडतोड़ वार करने के बाद गला काट डाला. उसके बाद हत्यारों ने सोशल मीडिया पर मर्डर का वीडियो जारी किया. खून से सना वह छुरा दिखाया जिससे हत्या की गयी थी. हत्यारों ने सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री तक का गला काटने की धमकी दी।


उदयपुर के बर्बर हत्यारों ने अपना वीडियो जारी किया है. सोशल मीडिया पर जारी इस वीडियो में दो हमलावर हाथ में तलावर लेकर अपना जुल्म कबूल कर रहे हैं. खून से सने तलवार को हाथों में लेकर हंसते हुए दो शख्स कह रहे हैं-'मैं मोहम्मद रियाज अंसारी और मेरे दोस्त मोहम्मद भाई ने उदयपुर में सर कलम कर दिया है.''  वीडियो में दोनों धार्मिक नारा लगाते हुए कह रहे हैं ''हम जिएंगे नबी के लिए और मरेंगे नबी के लिए।''


हमलवारों ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धमकी दी है. वीडियो में वे कह रहे हैं-''नरेंद्र मोदी सुन ले, आग तूने लगाई है और बुझाएंगे हम, इंसाअल्लाह.... मैं रब से दुआ करता हूं कि यह छुरा तेरी गर्दन तक भी जरूर पहुंचेगा. हत्यारा लोगों को कह रहा है- उदयपुर वालों नारा लगाओ.... गुस्ताखे नबी की एक ही सजा, सर तन से जुदा. '' 


हत्यारों ने मर्डर का वीडियो भी जारी किया है. इसमें साफ दिख रहा है कि दोनों हत्यारे टेलर की दुकान में जाकर कपड़ा सिलवाने की बात कर रहे हैं. एक शख्स कपड़ा सिलवाने के लिए नाप देने लगता है और दूसरा वीडियो बना रहा होता है. हत्या  साजिश से बेखबर कन्हैयालाल तेली नाप ले रहे होते हैं और इसी दौरान उन पर हमला कर दिया गया. कन्हैयालाल चीख चीख कर अपनी जान बख्श देने की गुहार लगा रहे हैं लेकिन हत्यारों ने उन पर तलवार से कई वार करने के बाद गला रेत दिया


बता दें कि ये वाकया राजस्थान के उदयपुर शहर में धानमंडी इलाके की है, जहां भूतमहल के पास कन्हैयालाल तेली की बर्बर हत्या कर दी गयी. कन्हैयालाल तेली सुप्रीम टेलर्स नाम से दुकान चलाते थे. कन्हैयालाल उदयपुर के ही गोर्वधन विलास इलाके के रहने वाले थे. बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के बयान के बाद छिड़े विवाद में उन्होंने सोशल मीडिया पर नुपुर शर्मा के पक्ष में पोस्ट लिखा था. इसके बाद ही एक खास समुदाय के लोग उन्हें मर्डर करने की धमकी दे रहे थे. परेशान कन्हैयालाल ने कई दिनों तक अपनी दुकान नहीं खोली थी. उन्होंने पुलिस में भी शिकायत की थी. उनलोगों के बारे में भी बताया था जो उन्हें जान मारने की धमकी दे रहे थे. पुलिस ने कन्हैयालाल को संभलकर रहने की नसीहत दी थी और कोई कार्रवाई नहीं की।


मंगलवार को इस बर्बर हत्या के बाद सनसनी फैल गयी है. पूरे इलाके में भारी तनाव है. घटना की खबर मिलने के बाद कई थानों की पुलिस को मौके पर भेजा गया. पुलिस अधिकारियों ने फोरेंसिक एक्सपर्ट को भी बुलाया है. जिले के कलेक्टर तारा चंद मीणा औऱ एसपी मनोज चौधरी भी मौके पर पहुंचे हैं. उदयपुर के आधा दर्जन इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. नाराज लोग प्रदर्शन करने भी पहुंचे हैं. देर शाम तक शव वहीं पड़ा था औऱ लोग प्रदर्शन कर रहे थे. तनावपूर्ण स्थिति को देख कर पुलिस की अतिरिक्त टुकड़ियों को बुलाया गया है. प्रशासन ने शहर के 5 इलाकों में बाजार बंद करा दिया है।


उदयपुर के एसपी मनोज चौधरी ने मीडिया से कहा कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची है. बड़ी बेरहमी से हत्या की घटना को अंजाम दिया गया है. एसपी ने कहा कि जो भी अपराधी हैं, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. लेकिन एसपी ने घटना के कारणों को लेकर अनभिज्ञता जाहिर किया. उन्होंने कहा कि फिलहाल उनकी बातचीत मृतक के परिवार वालों से नहीं हुई है. नूपुर शर्मा के समर्थन में पोस्ट के बाद मिल रही धमकियों की शिकायत के बावजूद पुलिस कार्रवाई न होने के सवाल पर एसपी ने कहा कि सारे मामले की जांच की जा रही है. आरोपियों की पहचान कर ली गयी है और उन्हें गिरफ्तार करने के लिए टीम भेज दी गयी है। 


उधर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि हत्यारों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी. वहीं बीजेपी नेता और राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष  गुलाबचंद कटारिया ने भी SP को फोन कर घटना की जानकारी ली. कटारिया ने कहा कि मामले की सही तरीके से जांच होनी चाहिये और हत्यारों के साथ साथ लापरवाह पुलिसकर्मियों के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिये।