ना उम्र की सीमा हो ना जन्म का हो बंधन ... 80 साल के बुजुर्ग ने 25 साल की लड़की से किया निकाह, कहा -बहुत जरूरत थी ...

ना उम्र की सीमा हो ना जन्म का हो बंधन ... 80 साल के बुजुर्ग ने 25 साल की लड़की से किया निकाह, कहा -बहुत जरूरत थी ...

GAYA : इश्क और शादी की कोई उम्र नहीं होती है। कब किससे एक झलक में प्यार हो जाए यह तो बड़े -बड़े सुरमा भी नहीं जानते। वैसे भी भारत में ही इश्क में ताजमहल तक बनवा दिए गए हैं। ऐसे में अब एक मामला बिहार के गया से निकल कर सामने आया है। जहां एक बुजुर्ग अपने से आधे से कम उम्र या यूं कहे की दो तिहाई उम्र की लड़की से निकाह कर लिया है। इसके बाद अब यह मामला काफी सुर्ख़ियों में बना हुआ है। 


दरअसल, गया के शेरघाटी आमस प्रखंड के हमजापुर एक 80 साल के बुजुर्ग ने 25 साल की युवती से निकाह कर लिया। सबसे बड़ी बात यह है कि लड़की ने भी ख़ुशी -ख़ुशी इस निकाह को काबुल भी कर लिया। इस दौरान जब बुजुर्ग से यह सवाल किया गया कि आखिर इतनी अधिक उम्र में शादी क्यों किया तो उनका जवाब भी काफी अनूठा सा था। उन्होंने कहा कि उम्र हो गई है और घर में मेरा कोई ख्याल रखने वाला नहीं रहा। लिहाजा अपने निकाह का सोचा और इस इनके अब्ब्बू से बात हुई और इन्होंने निकाह कबुल कर लिया।  


बताया जा रहा है कि, 80 साल के बुजुर्ग का का नाम मोहम्मद कलीमुल्लाह नूरानी और जिसे इन्होंने शादी रचाई है उसे लड़की का नाम रेशमा परवीन है। रेशमा आमस प्रखंड के हमजा पर वार्ड नंबर 11 के इस्लामनगर में की रहने वाली है और उसका शोहर पैदा गांव के रहने वाले है। इन लोग दोनों अपनी मर्जी से निकाह किया है। 


उधर, इस घटना को लेकर हर तरफ इस बात की चर्चा तेज है कि आखिर 80 साल के बुजुर्ग 25 साल की युवती से क्यों शादी रचाया। इसके पीछे जो बात कही जा रही है उसमें कितनी सच है और भला से इतने अधिक आयु सेलोग से कोई युवती कैसे शादी कर सकती है।