ब्रजेश ठाकुर की 1.45 करोड़ की संपत्ति जब्त, राजधानी में पत्नी आशा के नाम पर करोड़ों का जायदाद

ब्रजेश ठाकुर की 1.45 करोड़ की संपत्ति जब्त, राजधानी में पत्नी आशा के नाम पर करोड़ों का जायदाद

PATNA : बिहार के मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस के मुख्य आरोप ब्रजेश ठाकुर की 1.45 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति को ईडी ने बुधवार को जब्त कर लिया. प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने राजधानी दिल्ली के पालम स्थित प्रॉपर्टी को जब्त किया है. जानकारी मिली है कि दिल्ली के पालम में ब्रजेश ठाकुर की पत्नी आशा के नाम पर करोड़ों रुपये की संपत्ति है.


बुधवार को ईडी ने मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर की 1.45 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति जब्त की. ईडी ने इस संबंध में बताया कि कब्जे में ली गई संपत्ति दिल्ली के पालम इलाके में है और ब्रजेश ठाकुर की पत्नी आशा के नाम पर है. ब्रजेश ठाकुर पर एनजीओ के नाम पर सरकार और अन्य एजेंसियों से गलत तरीके से धन प्राप्त करने का आरोप लगाया है.


ईडी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर शेल्टर होम कांड के मुख्य आरोपी ने एनजीओ के लिए मिले 7.57 करोड़ रुपए का अपने और अपने परिवार के सदस्यों के नाम पर निवेश करने में इस्तेमाल किया है. ईडी ने बताया कि मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के दौरान पता चला था कि लड़कियों के लिए बना शेल्टर होम बेहद संदिग्ध तरीके से चल रहा था.जांच के दौरान लड़कियों ने हिंसा और यौन शोषण के बारे में भी जानकारी दी थी.