कोरोना का खतरा-मुजफ्फरपुर में विदेश से आये 46 लोग लापता, प्रशासन हलकान

कोरोना का खतरा-मुजफ्फरपुर में विदेश से आये 46 लोग लापता, प्रशासन हलकान

MUZAFFARPUR : कोरोना वायरस को लेकर लगातार गंभीर होती जा रही स्थिति के बीच मुजफ्फरपुर में विदेश से आये 46 लोग लापता है. पूरा प्रशासनिक अमंला उनकी तलाश में लगा है. हालांकि जिले में अभी तक किसी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि नहीं हुई है. लेकिन विदेश से आये दो लोगों के संक्रमित होने की आशंका जतायी जा रही है. 

विदेश से आये 46 लोग लापता

मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना का खतरा सामने आने के बाद मुजफ्फरपुर में विदेश से कुल 115 वापस लौटे हैं. ये सभी लोग जापान, इटली, कोरिया, स्पेन, फ्रांस, जर्मनी, हांगकांग, ब्रिटेन, सिंगापुर, अमेरिका, थाइलैंड, मलेशिया, डेनमार्क, दुबई जैसे देशों से वापस लौटे हैं जहां कोरोना का कहर बरप रहा है. विदेश से लौटे 115 में से 69 का पता प्रशासन को है. उन्हें होम क्वारंटाइन पर रखने का निर्देश दिया गया है. उनके पड़ोस के सरकारी अस्पताल के डॉक्टर-कर्मचारी के साथ ही आशा कार्यकर्ता नजर रखे हुए हैं. लेकिन विदेश से लौटे 46 लोगों का कोई पता नहीं चल पा रहा है. प्रशासन ने पंचायत प्रतिनिधियों के साथ ही आशा कार्यकर्ताओं को उनके खोजबीन में लगाया है. दिन बीतने के साथ ही लापता हुए लोगों को लेकर प्रशासन की बेचैनी बढ़ती जा रही है.

विदेश से आये दो लोगों में कोरोना के लक्षण

मुजफ्फरपुर में विदेश से आये दो लोगो को कोराना का संदिग्ध मरीज माना जा रहा है, उनमें से एक दुबई से लौटा है तो दूसरा अमेरिका से. रविवार को दोनों मरीजों को श्री कृष्ण मेडिकल क़ॉलेज अस्पताल भेजा गया. जहां उनका ब्लड सैंपल लिया गया. ब्लड सैंपल का रिजल्ट आने के बाद ही उनके बारे में सही जानकारी मिल पायेगी. फिलहाल प्रशासन ने दोनों को आइसोलेशन में रखने का आदेश जारी किया है. मुजफ्फरपुर के अतिरिक्त मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ विनय कुमार शर्मा ने बताया कि क्वारंटाइन में रखे गये 12 लोगों ने 14 दिन आइसोलेशन में गुजार लिये हैं. इस दौरान उनमें कोरोना के लक्षण नहीं पाये गये हैं. लिहाजा संदिग्धों की सूची से उनका नाम हटा लिया गया है. हालांकि उन लोगों को फिर भी एहतियात बरतने का निर्देश दिया गया है.