मुजफ्फरपुर में गैस कटर से ATM काटकर बदमाशों ने 23 लाख उड़ाए, महिला और 2 युवकों ने घटना को दिया अंजाम

मुजफ्फरपुर में गैस कटर से ATM काटकर बदमाशों ने 23 लाख उड़ाए, महिला और 2 युवकों ने घटना को दिया अंजाम

MUZAFFARPUR: बिहार में अपराधियों का तांडव जारी है। इस वक्त की बड़ी खबर मुजफ्फरपुर से आ रही है जहां एक बार फिर अपराधियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा पुलिस को बड़ी चुनौती दी है। एक महिला और दो युवकों ने गैस कटर से एसबीआई का ATM काटकर 23 लाख रुपये निकाल लिया और मौके से फरार हो गये। मुजफ्फरपुर के करजा थाना क्षेत्र में तीन महीने के भीतर यह दूसरी घटना है जब बदमाशों ने एसबीआई के एटीएम को निशाना बनाया है। 


शनिवार की अहले सुबह करीब 3:30 बजे एक महिला और दो युवकों ने गैस कटर से करजा थाना से महज कुछ ही दूरी पर स्थित एसबीआई के एटीएम का चेस्ट काट लिया। एटीएम में 23 लाख से अधिक कैश था। बदमाशों ने पूरे एटीएम को खाली कर दिया है। बता दें कि 3 महीने पूर्व इसी एटीएम को बदमाशों ने निशाना बनाया था। उस समय रिजेक्ट नोट एटीएम में 10 से 12000 थे। जिसे देखते ही बदमाश नोट छोड़ वहां से फरार हो गये थे। पुलिस केस होने के बावजूद अभी तक इस मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। वही महज 90 दिनों के भीतर बदमाशों ने दूसरी बार इसी एटीएम से लाखों रुपए उड़ा लिए। 


स्थानीय लोगों की माने तो पुलिस की कार्रवाई हुई रहती तो शायद आज इतनी बड़ी एटीएम लूट की घटना नहीं होती। स्थानीय लोगों का यह भी कहना है कि अपराधी कितने बेखौफ हैं यह इसी बात से समझा जा सकता है कि जिस एटीएम को बदमाशों ने निशाना बनाया है वहां से पास में ही थाना है लेकिन यह जानते हुए महिला समेत दो बदमाशों ने इतनी बड़ी घटना को अंजाम दिया। इस घटना से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठ रहा है। पुलिस की गश्ती पर सवाल खड़ा हो रहा है।


बताया जाता है कि एसबीआई का एटीएम में लेन देन का काम निजी एजेंसी के हाथों में था। कैपेक्स एजेसी के द्वारा इस एटीएम में पैसा रखा जाता है। हालांकि पुलिस इस पूरे मामले पर कुछ भी बोलने से परहेज कर रही है। लेकिन क्या कुछ ना बोलकर पुलिस आपराधिक घटनाओं को रोक पाएगी यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा। फिलहाल लाखों रुपए लेकर बड़े आराम से बदमाश निकल गए और पुलिस 90 दिन पहले की घटना की जांच करने में लगी थी। इधर दूसरी वारदात हो गई। 


मुजफ्फरपुर पुलिस के लिए अब एटीएम काटने वाले गिरोह की तलाश किसी सिर दर्द से कम नहीं है लेकिन देखना होगा कि मुजफ्फरपुर पुलिस कितनी जल्द और क्या कुछ कार्रवाई कर पाती है। फिलहाल लाखों रुपए एटीएम से काट कर ले जाने की घटना पूरे इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। करजा थानेदार सुनील कुमार कहते हैं कि एटीएम काटा गया है इसके सूचना प्राप्त हुई है संबंधित एजेंसी के द्वारा अब तक कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई है शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।