मुजफ्फरपुर में एनकाउंटर: मुठभेड़ में 3 लुटेरों को लगी गोली, सहनी गिरोह के पास से हथियार और 9.31 लाख कैश बरामद

मुजफ्फरपुर में एनकाउंटर: मुठभेड़ में 3 लुटेरों को लगी गोली, सहनी गिरोह के पास से हथियार और 9.31 लाख कैश बरामद

MUZAFFARPUR: मुजफ्फरपुर में बुधवार को पुलिस और लुटेरों के बीच मुठभेड़ हुई। घटना कांटी के सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र की है। जहां इस दौरान तीन लुटेरों को गोली लग गई। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मौके से एक कारबाइन सहित दो पिस्टल, कई जिन्दा कारतूस, एक लैपटॉप भी बरामद किया है। इसके साथ ही लूट की रकम 9 लाख 31 हजार रूपया कैश भी बरामद किया।  


मुजफ्फरपुर के सिवाईपट्टी थाना क्षेत्र में पुलिस को यह गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ बदमाश आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के लिए इकट्ठा हुए है। इस बात सूचना मिलते ही डीएसपी पूर्वी मनोज पांडेय के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम ने इलाके में छापेमारी करने गयी तब विपरीत दिशा से बिना नंबर की बोलेरो तेज रफ्तार में आ रही थी। तभी सगहरी मोड़ के पास पुलिस ने उक्त बोलेरो को रोकना चाहा लेकिन गाड़ी में बैठे अपराधी पुलिस टीम को देखते ही गोलीबारी करने लगे और फिर दूसरे साइड से गाड़ी घुमा कर वापस शहरी गांव की तरफ भागने लगे और जिसके बाद पुलिस ने पीछा कर गोलियां दागी। 


इस दौरान पुलिस पीछा करते हुए एक सुनसान जगह पर पहुंच गयी जहां अपराधी गाड़ी छोड़कर भागने लगे। इस दौरान पुलिस ने करीब 7 राउंड फायरिंग की। पुलिस की गोली से तीन अपराधी घायल हो गये। गोली लगने से घायल तीनों अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले गये। जहां तीनों का इलाज चल रहा है। पुलिस मुठभेड़ में घायल तीनों अपराधियों के पास से पुलिस ने एक कार्बाइन , दो पिस्टल , 20 राउंड जिंदा कारतूस और 9 लाख 31 हजार रुपये और एक बोलेरो बरामद किया। साथ ही जिले के कांटी थाना क्षेत्र में माइक्रो फाइनेंस एजेंसी से लूटे गये लैपटॉप भी जब्त किया है।


मुजफ्फरपुर में पुलिस मुठभेड़ में घायल अंतर राज्य लुटेरा गिरोह के सदस्यों का रहा है पूर्व से अपराधिक इतिहास जिसे पुलिस की टीम खंगालने में जुटी है बिहार के विभिन्न जिलों के साथ-साथ दिल्ली में भी एक मॉल लूट कांड में एनकाउंटर में शामिल अपराधियों का नाम आया था जिसके बाद से फरार चल रहा था पुलिस की गोली से घायल अपराधियों में कौशल दास, संतोष सहनी उर्फ बैगन और मो. राशिद और डेबिड शामिल है सभी अपराध कर्मी मुजफ्फरपुर जिले के ही रहने वाले है । 


पुलिस सूत्रों की माने तो पुलिस एनकाउंटर में घायल अपराधियों में से सभी अपराधी एक संगठित गिरोह चलाते थे जिसका नाम रख रखा था "सहनी गिरोह" जो बिहार ही नहीं अन्य प्रदेशों में भी लूटपाट और अन्य अपराधिक वारदातों में शामिल रहता था अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने के बाद सभी अपना क्षेत्र छोड़कर फरार हो जाते थे जिससे पुलिस टीम को इन्हें खोजने में काफी मशक्कत करनी पड़ती थी। 


मुजफ्फरपुर जिले के कांटी थाना क्षेत्र में बीते दिनों एक निजी फाइनेंस कंपनी से करीब 29 लाख रुपए लूटने के बाद शहर को छोड़कर भागने में कामयाब नहीं हुए थे अपराधी पुलिस की सक्रियता के कारण अपराधी शहर छोड़कर निकलने में कामयाब नहीं हुए थे जिसके बाद आज एनकाउंटर हुआ। 


मुजफ्फरपुर पुलिस की माने तो आज हुए एनकाउंटर मामले में पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है और कहा है कि इन सभी अपराधियों का एक संगठित गिरोह है जो जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में हत्या लूट जैसी जघन्य अपराधों में शामिल रहा है विभिन्न थाना क्षेत्रों से सभी बदमाशों का अपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।


बात करें तो मुजफ्फरपुर जिले का अहियापुर थाना जो अपने आप में यह इलाका अपराधिक वारदातों के लिए जाना जाता है इस थाना क्षेत्र में आये दिन अपराधियों का तांडव देखने को मिलता है। इस क्षेत्र में भी इन अपराधियों के द्वारा लगातार कई वर्षों से कई बड़ी घटनाओं को अंजाम भी दिया जा रहा था जो बदमाशों से पूछताछ के क्रम में पुलिस को सुराग मिली है। मुजफ्फरपुर एसएसपी राकेश कुमार ने बताया कि पकड़े गए बदमाशों के अन्य साथियों के बारे में भी पुलिस के पास जानकारी आई है जिसकी तलाश में मुजफ्फरपुर पुलिस जुट गई है जल्द ही इनके ग्रुप के साथियों को भी दबोचा जाएगा।