मुजफ्फरपुर में अजीबोगरीब मामला: पोस्टमार्टम और अंतिम संस्कार के बाद घर लौटा तेजू

मुजफ्फरपुर में अजीबोगरीब मामला: पोस्टमार्टम और अंतिम संस्कार के बाद घर लौटा तेजू

MUZAFFARPUR: बिहार के मुजफ्फरपुर में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। जहां पोस्टमार्टम और अंतिम संस्कार के बाद घर तेजू के घर लौटने से परिजन और इलाके के लोग दंग रह गये। औराई थाना क्षेत्र में सामने आई यह घटना इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल दो दिन पूर्व बभनगामा गांव निवासी तेजू सहनी का शव बरामद होने की सूचना पर पुत्र प्रमोद सहनी ने पिता के शव की शिनाख्त कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उसके बयान पर पोस्टमार्टम कराया और शव का दाह संस्कार भी हिंदू रीति रिवाज के अनुसार गांव में लाकर पुत्र प्रमोद सहनी से मुखाग्नि भी कराया गया। 


रविवार को दोपहर सूचना मिली कि मृतक रेलवे स्टेशन पर देखा गया है तो परिजनों ने जाकर उसे देर शाम घर ले आया। इस सूचना पर पूरे क्षेत्र में कोहराम मचा हुआ है। हर जगह पर यही चर्चा थी कि आखिर पिता का शव पुत्र ने क्यों नहीं पहचाना। यह क्या साजिश थी किसी को फंसाने की भी साजिश हो सकती है। ग्रामीणों ने बताया कि चार दिन पूर्व तेजू सहनी की पत्नी का देहांत हो गया था। क्रिया कर्म भी संपन्न कराया गया लेकिन तेजू सहनी घर नहीं लौटा। आज यह बात सामने आई है कि जब उससे पूछा गया रेलवे स्टेशन पर आपकी पत्नी की मौत हो गई है, सूचना मिली थी की नहीं तो बताया कि हां सूचना मिली है। हम कोर्ट कचहरी के काम निपटा कर रविवार को घर जाएंगे। थानाध्यक्ष रूपक कुमार ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि उसके पुत्र के बयान पर पोस्टमार्टम कराया गया था। वह व्यक्ति अब जिंदा घर लौट आया है।


पुलिस को भेजकर उसका बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी । जिसका शव दफन हुआ वह भी संदेह के घेरे में है।  कानून संगत कार्रवाई जरूर की जाएगी।  वरीय पदाधिकारी से राय विचार किया जा रहा है। अब सवाल उठता है कि पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को डेडबॉडी सौंपने वाले थानेदार साहब क्या दलील देंगे। किसी अन्य के डेड बॉडी को पोस्टमार्टम कर मृतक के परिजनों को सौंप दिया गया और उसका अंतिम संस्कार करवा दिया गया उसके 2 दिन बाद हर सकुशल लौटा युवक ने तमाम सरकारी दावे और लोगों की जुबान को बन्द कर दिया है।


पूरे मामले में पूछे जाने पर डीएसपी पूर्वी मनोज पांडे ने कहा कि बीते दिनों एक व्यक्ति मृत पाए गए थे। उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया था। परिजनों के द्वारा उनकी पहचान की गई थी लेकिन सकुशल व्यक्ति घर लौट आया है। इस मामले में पुलिस की तरफ से जांच पड़ताल की जा रही है कि आखिर जिस डेड बॉडी को अंतिम संस्कार कर दिया गया वह किसका था। फिलहाल पुलिस तमाम बिन्दुओं की जांच कर रही है।