मुंबई के मरीन ड्राइव का मजा लीजिए पटना में, सीएम नीतीश ने किया उद्घाटन, मीठापुर आरओबी और अटल पथ भी शुरू

मुंबई के मरीन ड्राइव का मजा लीजिए पटना में, सीएम नीतीश ने किया उद्घाटन, मीठापुर आरओबी और अटल पथ भी शुरू

PATNA: नीतीश सरकार की तरफ से शुक्रवार को पटना के लोगों को ट्रिपल सौगात दी गई. सीएम नीतीश ने जेपी गंगा पथ के पहले चरण का शुभारंभ किया. इसके बाद दीघा से पीएमसीएच तक के जेपी गंगा पथ पर गाड़ियां दौड़नी शुरू हो गई है. इसके अलावा मीठापुर एलिवेटेड रोड पर भी गाड़ियों का परिचालन शुरू हो गया है. साथ ही अटल पथ फेज टू आम लोगों के लिए खोल दिया गया है. इस मौके पर पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन भी मौजूद रहें.


सीएम नीतीश कुमार शुक्रवार को गंगा किनारे बन रहे जेपी गंगा पथ, अटल पथ फेज-दो और मीठापुर आरओबी के मीठापुर छोर का लोकार्पण किया. मुंबई की तर्ज पर पटना में गंगा किनारे बन रहे जेपी गंगा पथ के प्रथम फेज का काम पूरा किया गया है. दीघा से पीएमसीएच तक बने इस सड़क की लंबाई 7.4 किमी है. जेपी गंगा पथ (गंगा एक्सप्रेस वे) पटना की आठ सड़कों से जुड़ेगा. इसके निर्माण से अशोक राजपथ से वाहनों का दबाव हो गया है. 


सीएम नीतीश ने पहले चरण में 7.5 किमी एक्सप्रेस-वे का शुभारंभ किया है। इससे दीघा से पीएमसीएच पहुंचने में सिर्फ पांच मिनट लगेगा। इसके अलावा गांधी मैदान से पीएमसीएच पहुंचना भी आसान हो जाएगा। एक्सप्रेस-वे की शुरुआत होने से गांधी मैदान से सीधे पीएमसीएच पहुंचा आसन हो गया है। यह सड़क अशोक राजपथ के अलावा दीघा से राजापुर पुल इलाके के लोगों के लिए काफी महत्वपूर्ण है। अटल पथ जाने वाले लोगों को पहले पुराने अशोक राजपथ से आना पड़ता था, लेकिन अब एक्सप्रेस वे के जरिये आसनी से जा सकते हैं. 


मीठापुर एलिवेटेड रोड का भी सीएम नीतीश ने आज उद्घाटन किया. एलिवेटेड सड़क बन जाने के बाद पुनपुन जाने वाले लोगों को आसानी हो गई है। पांच साल बाद इस पर वाहनों का परिचालन शुरू हो गया है। तीन माह पहले लगभग पांच सौ मीटर एलिवेटेड सड़क के निर्माण का काम शुरू किया गया था, जिसे पूरा कर लिया गया है। एलिवेटेड सड़क बन जाने से मीठापुर सब्जी मंडी में जाम की समस्या कम हो गई है। गर्दनीबाग, मीठापुर मंडी और सिपारा में जाम की समस्या भी खत्म हो गई है.