मुख्यमंत्री पद से कल शाम इस्तीफा दे सकते हैं अरविंद केजरीवाल, LG से मिलने का समय मांगा

मुख्यमंत्री पद से कल शाम इस्तीफा दे सकते हैं अरविंद केजरीवाल, LG से मिलने का समय मांगा

DELHI: जेल से छूटने के बाद अपने इस्तीफे का एलान कर चुके दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कल यानी मंगलवार को सीएम पद से इस्तीफा दे सकते हैं। सीएम केजरीवाल ने दिल्ली के एलजी वी के सक्सेना से मंगलवार को मिलने का समय मांगा है। आम आदमी पार्टी ने भी स्पष्ट किया है कि केजरीवाल कल मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं।


दरअसल, रविवार को दिल्ली शराब नीति घोटाले में सुप्रीम कोर्ट से बेल मिलने के दो दिन बाद अरविंद केजरीवाल दिल्ली स्थित आम आदमी पार्टी के दफ्तर पहुंचे थे। पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात के बाद सीएम केजरीवाल ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए अपने इस्तीफे का एलान कर दिया। उन्होंने कहा है कि वे दो दिन बाद सीएम पद से इस्तीफा दे देंगे।


सीएम केजरीवाल ने कहा था कि आज से दो दिन बाद मैं इस्तीफा देने जा रहा हूं। मैं तब तक सीएम की कुर्सी पर नहीं बैठूंगा, जबतक जनता अपना फैसला नहीं सुना देती कि केजरीवाल ईमानदार है। कुछ लोग बोल रहे हैं कि कोर्ट ने कुछ कंडीशन लगाई है। पिछले 10 साल में इन्होंने कंडीशन लगाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी थी। केंद्र सरकार ने कानून बनाकर मेरे काम बंद करने की कोशिश की।


अपनी घोषणा के मुताबिक केजरीवाल ने दिल्ली के एलजी वी के सक्सेना से मिलने का समय मांगा है। कहा जा रहा है कि शाम साढ़े चार बजे का समय मिला है। ऐसे में माना जा रहा है कि केजरीवाल कल शाम दिल्ली के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देंगे। उनकी जगह पार्टी की कमान किसी और नेता को सौंपी जाएगी और विधायक दल का नेता चुना जाएगा। इससे पहले सोमवार को शाम पांच बजे आम आदमी पार्टी ने बैठक बुलाई है, जिसमें दिल्ली के अगले सीएम के नाम पर चर्चा होगी।