पप्पू यादव, सुदामा प्रसाद सहित कई नेता मुकेश सहनी से मिले, दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा-अब घर में सोये लोग भी सेफ नहीं?

पप्पू यादव, सुदामा प्रसाद सहित कई नेता मुकेश सहनी से मिले, दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा-अब घर में सोये लोग भी सेफ नहीं?

 DARBHANGA: 15 जुलाई की देर रात दरभंगा में जो घटना हुई उसने बिहार की विधि व्यवस्था पर ही बड़ा सवाल खड़ा कर दिया। घर में सोये बुजुर्ग की निर्मम हत्या कर दी गयी। जिस बुजुर्ग की हत्या बदमाशों ने घर में घुसकर की वो कोई आम आदमी नहीं थे बल्कि बिहार के पूर्व मंत्री व विकासशील इंसान पार्टी (VIP) के सुप्रीमो मुकेश सहनी के 70 वर्षीय पिता जीतन सहनी थे। जिनकी हत्या से दरभंगा सहित पूरे बिहार में सनसनी फैल गयी। 


घटना दरभंगा के सुपौल बाजार स्थित अफजला पंचायत में हुई जहां मुकेश सहनी का घर है। घर में उनके पिता जीतन रहने अकेले रहते थे। सोमवार की देर रात बदमाशों ने घर में घुसकर चाकू से हमला कर उनकी निर्मम हत्या कर दी। इस घटना के बाद विपक्ष नीतीश सरकार पर लगातार हमलावर है। 16 जुलाई मंगलवार की शाम को मुकेश सहनी जब मुंबई से अपने घर दरभंगा लौटे तब शव का दाह संस्कार किया गया। बुधवार को भाकपा (माले) के महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य, एमएलसी शशि यादव, आरा के सांसद सुदामा प्रसाद, पोलित ब्यूरो के सदस्य धीरेंद्र झा,सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव  सहित पार्टी के कई नेता मुकेश सहनी से मिलने उनके पैतृक आवास पर पहुंचे थे। जहां मुकेश सहनी से मिलकर उन्होंने घटना पर दुख जताया और ढांढस बंधाया। 


मुकेश सहनी से मिलने के बाद दीपांकर भट्टाचार्य ने मीडिया से बातचीत की और नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला। कहा कि अब तो घर में सोया हुआ व्यक्ति भी बिहार में सेफ नहीं है। बिहार में आए दिन आपराधिक वारदातें हो रही है। बिहार का क्राइम ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। यहां कोई सुरक्षित नहीं है। बिहार के पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जी की हत्या बीते दिनों कर दी गई ऐसे में आम लोग कितने सेफ है यह बड़ा सवाल है। बिहार में अपराधियों का मनोबल सातवें आसमान पर पहुंच गया है। अपराधियों में पुलिस का डर बिल्कुल ही खत्म हो गया है इसी का नतीजा है कि अपराधी एक के बाद एक बेखौफ अपराध की वारदात को अंजाम दे रहे हैं। बिहार के लोग असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। दीपांकर भट्टाचार्य ने कहा कि बिहार में किस बात की सुशासन की सरकार है। आपराधिक घटनाएं लगातार हो रही है। इस तरह की घटनाएं जल्द बंद होनी चाहिए। 


मुकेश सहनी मंगलवार को पिता के अंतिम संस्कार में शामिल हुए। उन्होंने कंधा देकर मुखाग्नि दी। कहा कि यह क्षण मेरे लिए अत्यंत दुःखद, भावनात्मक और हृदय विदारक है। उनकी विदाई ने मेरे हृदय में एक गहरा घाव छोड़ दिया है, जो कभी भर नहीं पाएगा। पिताजी की यादें, स्नेह व मार्गदर्शन हमेशा मेरे साथ रहेंगी। उनकी क्षति अपूरणीय है और उनके बिना जीवन अधूरा सा लग रहा है। भावभीनी श्रद्धांजलि! 


मुकेश सहनी ने कहा कि इस कठिन समय में, मीडिया के मित्रों द्वारा मेरे पिता जी की मृत्यु की खबर को संवेदनशीलता और सम्मान के साथ प्रकाशित करने के लिए मैं दिल से आभार व्यक्त करता हूँ। हम आपके समर्थन के लिए हमेशा आभारी रहूँगा। दरभंगा के सुपौल बिरौल स्थित गृह आवास पर सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव जी ने पिताजी के दुःखद निधन के उपरांत मुलाकात कर संवेदनाएं व्यक्त की।


दरभंगा के सुपौल बिरौल स्थित गृह आवास पर CPI-ML के राष्ट्रीय महासचिव दीपांकर भट्टाचार्य जी, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी जी, सांसद सुदामा प्रसाद जी, LJP(रामविलास) के प्रदेश अध्यक्ष श्री राजू तिवारी जी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष संजय सिंह जी, MLC शशि यादव जी, इजहार अहमद जी सहित कई लोगों ने मुलाकात कर अपनी शोक-संवेदनाएं व्यक्त की। इस कठिन समय में, आप सभी से मिल रही सहानुभूति और समर्थन के लिए हम हृदय से आभारी हैं। आपकी सहानुभूति और सहयोग हमारे लिए संबल का स्रोत हैं।