नीतीश कैबिनेट से हटाये गये मुकेश सहनी, राजभवन में बढ़ी हलचल, राजभवन पहुंचे स्पीकर और सीएम

नीतीश कैबिनेट से हटाये गये मुकेश सहनी, राजभवन में बढ़ी हलचल, राजभवन पहुंचे स्पीकर और सीएम

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर बिहार की सियासत से निकल कर सामने आ रही है, जहां विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और बीजेपी के कई नेता राजभवन पहुंचे हैं. मिली जानकारी के अनुसार राजभवन में आज विधायकों को नाश्ते पर बुलाया गया है. इसके लिए सभी विधायकों  को राजभवन की तरफ निमंत्रण भेजा गया है.


आज विधानसभा की कार्यवाही भी है. बजट सत्र का आज 18वां दिन है. आज राजभवन में विधानसभा के सदस्यों को भोज पर बुलाया गया है. जिसमें सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष को भी बुलाया गया है. विपक्ष के नेताओं में महुआ से राजद विधायक मुकेश रोशन भी राजभवन से बुलाये गये निमंत्रण में पहुंचे हैं. इसके अलावा पटना प्रमंडल के सभी विधायकों को अल्पाहार में बुलाया गया है.


वैसे तो यह आयोजन 23 मार्च को ही होना था, लेकिन बिहार दिवस की वजह से यह टल गया था. विधानसभा सत्र के अंतिम समय में राजभवन की तरफ ऐसा आयोजन किया जाता है. आज पटना प्रमंडल के सभी विधायकों को अल्पाहार में बुलाया गया है. आगे भी यह आयोजन चलता रहेगा और बारी बारी से अलग अलग क्षेत्रों के विधायक इसमें शामिल होंगे. आज  विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और बीजेपी के कई नेता राजभवन पहुंचे हैं. साथ ही राजद के भी कई विधायक पहुंचे हैं.


गौरतलब है कि बिहार में पिछले कुछ दिनों से राजनीतिक हलचल देखने को मिल रही है. मुकेश सहनी प्रकरण, विधानसभा में सीएम नीतीश और अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा के बीच तकरार लेकिन इन सबके बीच सकारात्मक खबरें भी आती रहती है. इससे पहले शनिवार को अध्यक्ष ने विधानसभा के सदस्यों को संविधान की कॉपियां बंटवाई गई, जिसकी सबने सरहना की. और अब राजभवन में सभी सदस्य साथ बैठकर नाश्ता करेंगे. इससे अच्छा संदेश जायेगा.