मुकेश सहनी की पार्टी के उम्मीदवार का चुनाव प्रचार करने पहुंचे तेजस्वी : लेडिज पर्स की जगह लालटेन पर बटन दबाने की करने लगे अपील

मुकेश सहनी की पार्टी के उम्मीदवार का चुनाव प्रचार करने पहुंचे तेजस्वी : लेडिज पर्स की जगह लालटेन पर बटन दबाने की करने लगे अपील

MOTIHARI : आगामी 25 मई को पूर्वी चंपारण में चुनाव के छठे चरण में मतदान होना है। इसे लेकर प्रचार अभियान तेज हो गया है। इसी क्रम में तेजस्वी यादव और मुकेश सहनी पूर्वी चंपारण के तेतरिया प्रखंड में चुनावी जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। तेजस्वी यादव महागठबंधन के साथी मुकेश सहनी की पार्टी विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) से पूर्वी चंपारण के उम्मीदवार राजेश कुशवाहा के पक्ष में चुनाव प्रचार करने पहुंचे थे। मुकेश सहनी की पार्टी का चुनाव चिन्ह लेडिज पर्स है जबकि तेजस्वी मंच से लालटेन पर बटन दबाने की अपील करने लगे।


तेजस्वी ने कहा कि बिहार की महान जनता लगातार हमलोगों को आशीर्वाद देती है। इस बार बड़ा सोच-विचार करके हमलोगों ने राजेश कुशवाहा जी को मोतिहारी से प्रत्याशी बनाया है। आप सब लोगों से अपील है कि लालटेन पर बटन दबाकर राजेश जी को विजय बनाएं। इतना बोलते ही कार्यकर्ताओं ने कहा कि लालटेन नहीं लेडिज पर्स होगा। जिसके बाद उन्होंने सुधार करते हुए कहा कि लेडिज पर्स पर बटन दबाइएगा तब लालटेन भी जलेगा और महागठबंधन की इंडिया एलायंस की सरकार भी बनेगी। 


इस दौरान दोनों नेताओं ने महागठबंधन के प्रत्याशी डॉ. राजेश कुमार के पक्ष में वोट देने की अपील लोगों से की। मंच से लोगों को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने जनता को ठगने का काम किया है। यदि देश में इंडिया गठबंधन की सरकार आएगी तब हम एक करोड़ युवाओं को नौकरी देंगे। यही नहीं, रसोईया को राज्यकर्मी का दर्जा देंगे और युवाओं के लिए अलग से नीति बनाएंगे। तेजस्वी ने बीच मंच पर ही अपने सहयोगी वीआईपी प्रत्याशी का चुनाव चिन्ह और क्रमांक बताने के बजाय राजद को जिताने की अपील भूलवश कर दी। बाद में याद आने पर उन्होंने वीआईपी उम्मीदवार राजेश कुमार को जिताने की अपील की। 


उन्होंने एनडीए प्रत्याशी राधामोहन सिंह को बुजुर्ग करार देते हुए कहा कि अब उनको खुद राजनीति छोड़ देनी चाहिए और युवाओं को मौका देना चाहिए। तेजस्वी यादव ने एनडीए पर हमला बोलते हुए कहा कि 35 वर्ष के युवा तेजस्वी यादव के सामने पीएम मोदी कई राज्य के मुख्यमंत्री और केन्द्रीय मंत्री प्रचार कर रहे हैं लेकिन इस बार बिहार में एनडीए साफ हो जाएगा। 


उधर वीआईपी सुप्रीमो मुकेश सहनी ने कहा कि यह लड़ाई संविधान को बचाने की लड़ाई है। संविधान को खत्म करने की कोशिश की जा रही है। गरीबों की आवाज को दबाया जा रहा है लेकिन हमलोग रुकने वाले नहीं हैं। हमलोग जीतेंगे तो राहुल गांधी, लालू यादव और तेजस्वी यादव मजबूत होंगे। देश में सत्ता परिवर्तन जरूरी है।