मुकेश सहनी के पिता की हत्या की जांच के लिए SIT गठित, ये महिला IPS अधिकारी टीम को करेगी लीड

मुकेश सहनी के पिता की हत्या की जांच के लिए SIT गठित, ये महिला IPS अधिकारी टीम को करेगी लीड

DARBHANGA: वीआईपी चीफ और पूर्व मंत्री मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की देर रात बदमाशों ने घर में घुसकर हत्या कर दी। जीतन सहनी की हत्या बड़े ही विभत्स तरीके से की गई है। ऐसे में आपसी रंजिश के कारण हत्या करने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस के बड़े अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे हैं। इस हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है। दरभंगा की ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा एसआईटी को लीड करेंगी।


दरअसल, इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड से बिहार के सियासी गलियारे में भूचाल आ गया है। सत्ताधारी दल के नेता जहां अपराधियों को सख्स से सख्त सजा दिलाने की बात कह रहे हैं तो वहीं विपक्षी दल सरकार पर सवाल उठा रहे हैं और इसे डबल इंजन सरकार का जंगलराज करार दे रहे हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए इस हत्याकांड की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया गया है।


दरभंगा के एसएसपी जगुनाथ जलारेड्डी ने ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है। काम्या मिश्रा की देखरेख में एसआईटी इस हत्याकांड की जांच करेगी। इस टीम में बिरौल एसडीपीओ मनीष चंद्र चौधरी, बिरौल एसएचओ और तकनीकि कोषांक दरभंगा को शामिल किया गया है। एसआईटी जल्द ही अपनी जांच रिपोर्ट पेश करेगी, इसके आधार पर पुलिस एक्शन लेगी।


बता दें कि इस हत्याकांड की वैज्ञानिक जांच के लिए मुजफ्फरपुर से एफएसएल की टीम दरभंगा पहुंच रही है। इसके साथ ही पुलिस मुख्यालय की तरफ से घटना की जांच के लिए एडीजी रैंक के अधिकारी को पटना से दरभंगा भेजा जा रहा है। घटनास्थल पर बड़ी संख्या में वीआईपी के कार्यकर्ता पहुंचे हैं। मुकेश सहनी मुंबई में हैं और पिता की हत्या की खबर मिलने के बाद दरभंगा के लिए रवाना हो गए हैं।