मुजफ्फरपुर जहरीली शराब कांड : थानेदार सस्पेंड.. इंस्पेक्टर लाइन हाजिर

मुजफ्फरपुर जहरीली शराब कांड : थानेदार सस्पेंड.. इंस्पेक्टर लाइन हाजिर

MUZAFFARPUR : मुजफ्फरपुर के कटरा स्थित दरगाह मांझी टोला में जहरीली शराब से मौत के मामले में स्थानीय थानेदार और इंस्पेक्टर के ऊपर कार्यवाई हुई है। जहरीली शराब से मौत का मामला सामने आने के बाद शुरू में जिला प्रशासन इसे छिपा रहा था लेकिन पर परत दर परत सच्चाई सामने आने के बाद आखिरकार कटरा थाना के थानेदार सिकंदर कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है साथ ही अंचल इंस्पेक्टर मिथलेश झा को लाइन हाजिर किया गया है। 


चौकीदार मोतिबुल रहमान ने शराब के कारण 5 लोगों की मौत बताते हुए स्थानीय शराब माफिया मुकेश सिंह के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है। इस बीच शनिवार को तीन और लोगों की तबीयत बिगड़ने की खबर सामने आई जिसके बाद जब प्रशासन हरकत में आया। चौकीदार को भी इस मामले में सस्पेंड कर दिया गया है। शुक्रवार तक बीमारी की वजह से 4 लोगों की बात कहने वाले डीएम प्रणव कुमार 3 दिन बाद आखिरकार शनिवार को दरगाह गांव पहुंचे उसके बाद गांव में मेडिकल टीम भी बुलाई गई। 


जहरीली शराब की वजह से रामचंद्र मांझी की मौत हो गई। रामचंद्र मांझी के पिता और मृतक अजय मांझी के चाचा खेलावन मांझी ने कहा कि 17 फरवरी की रात प्रमोद दास गांव में आया था। सबको ट्रक पर से शराब की खाली बोतल उतारने की बात बोल कर ले गया। जहां बाद में सभी को शराब पिलाई गई और इसी शराब के पीने की वजह से लोगों की मौत हुई।