मोतिहारी में 5 साइबर फ्रॉड गिरफ्तार, पाकिस्तान से कनेक्शन

मोतिहारी में 5 साइबर फ्रॉड गिरफ्तार, पाकिस्तान से कनेक्शन

MOTIHARI: मोतिहारी में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के 5 साइबर फ्रॉड को छोड़ादानों थाने की पुलिस ने दबोचा है। इनके पास से 11 मोबाइल और एक लैपटॉप बरामद किया गया है। पुलिस इसे बड़ी कामयाबी मान रही है। गिरफ्तार साइबर अपराधियों का कनेक्शन पाकिस्तान से भी था।


जब पुलिस ने इनके पास से बरामद मोबाइल को खंगाला तो पता चला कि ये तमाम साइबर अपराधी एक गिरोह चलाते हैं और जिसके जरिये लोगों को चूना लगाने का काम करते हैं। लोगों के बैंक खाते में धोखाधड़ी कर उनकी गाढ़ी कमाई को भी निकाल लेते हैं। साइबर अपराधियों के पास से मिले मोबाइल से पता चला है कि सोशल मीडिया के माध्यम से इनका पाकिस्तानी व्यक्ति के साथ लेनदेन और बातचीत होती थी। 


इनके खाते में एक करोड़ से अधिक की राशि की लेनदेन की बात सामने आई है। मोतिहारी के पुलिस कप्तान कांतेश मिश्रा ने इस बात की जानकारी दी। कहा कि 5 साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है। जिसकी पहचान भूषण राम ,समीर आलम ,वसीम अख्तर ,हैदर अली और मोहम्मद असगर के रूप में हुई है ये सब साथ मिलकर लोगों को ठगने का काम करते थे। इनके मोबाइल के डाटे को जब खंगाला गया तब पूरी सच्चाई खुद व खुद निकलकर सामने आ गयी। गिरफ्तार भूषण राम का आपराधिक इतिहास रहा है वो पहले से भी कई मामलों में आरोपी रहा है। 

मोतिहारी से सोहराब आलम की रिपोर्ट