‘इंडी गठबंधन पस्त-ध्वस्त और पूरी तरह से परास्त हो गया है’ : पांच चरण के चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा दावा

‘इंडी गठबंधन पस्त-ध्वस्त और पूरी तरह से परास्त हो गया है’ : पांच चरण के चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री मोदी का बड़ा दावा

MOTIHARI : दो दिवसीय दौरे पर बिहार पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वी चंपारण में पार्टी उम्मीदवार राधामोहन सिंह के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित किया। प्रधानमंत्री ने भोजपुरी में अपने भाषण की शुरुआत की और पूर्वी चंपारण की धरती को नमन किया। उन्होंने कहा कि लोगों का उत्साह बता रहा है कि 4 जून को क्या रिजल्ट आने वाला है।


चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चंपारण की धरती प्रेरणा की धरती है। लोगों का स्नेह, उत्साह और आशीर्वाद यह दिखा रहा है कि छठे और सातवें चरण में देश में क्या होने वाला है। पहले पांच चरण का चुनाव संपन्न हो चुका है। पहले चरण में ही इंडी गठबंधन पस्त हो चुका था। इसके बाद के चरणों में इंडी गठबंधन पूरी तरह से ध्वस्त हो गया है। वहीं पांचवें चरण के चुनाव में इंडी गठबंधन पूरी तरह से परास्त हो चुका है।


प्रधानमंत्री ने कहा कि खुद को जनता का मालिक समझने वालों को जनता ऐसी करारी हार देगी कि दुनिया देखती रह जाएगी। 21वीं सदी का भारत इंडी गठबंधन के पापों के साथ आगे नहीं बढ़ सकता है। इसलिए हर चुनाव में कांग्रेस और आरजेडी जैसे दलों पर जनता जोरदार प्रहार कर रही है। चार जून को इंडी वालों के इरादों पर सबसे बड़ा प्रहार होगा। 


पीएम मोदी ने कहा कि जनता के वोट का प्रहार होगा देश में भ्रष्टाचार पर, यह प्रहार होगा तुष्टीकरण की राजनीति पर, यह प्रहार होगा टुकड़े-टुकड़े गैंग पर, यह प्रहार होगा सनातन को गाली देने वाली विकृत मानसिकता पर, यह प्रहार होगा अपराधी, माफिया और जंगलराज पर और यह प्रहार होगा महिला विरोधी मानसिकता पर। बापू ने चंपारण में सत्याग्रह और स्वच्छाग्रह का प्रयोग किया था।


उन्होंने कहा कि आजादी के बाद इसी से प्रेरणा लेकर कांग्रेस को देश में सफाई के लिए आंदोलन करना चाहिए था। बापू को सबसे बड़ी श्रद्धांजलि देने का उनको अवसर मिला था।  लेकिन उन्होंने सत्ता में आने के पहले दिन ही बापू को पूरी तरह से छोड़ दिया। बापू के विचारों को छोड़ दिया, बापू के आचारों को छोड़ दिया और बापू के आदर्शों को छोड़ दिया।