मोतिहारी में कई घरों में घुसा बाढ़ का पानी, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के खिलाफ लोगों में आक्रोश

 मोतिहारी में कई घरों में घुसा बाढ़ का पानी, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के खिलाफ लोगों में आक्रोश

EAST CHAMPARAN: मोतिहारी के सुगौली में सिकरहना नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है। नदी बढ़ते जलस्तर ने अपना रौद्र रूप दिखलाना शुरू कर दिया है। नगर परिषद के अमीर खां टोला डाक बंगला वार्ड नं 12 के निचले स्थान पर बसे दर्जनों से अधिक घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है। कुछ लोग चौकी के ऊपर परिवार के साथ किसी तरह समय गुजार रहे हैं। वही कुछ लोग परिवार को लेकर ऊंचे स्थान की ओर प्रस्थान करने लगे हैं। बाढ पीड़ितों ने स्थानीय जनप्रतिनिधियों, अधिकारियों और स्थानीय राजद विधायक शशिभूषण सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और आक्रोश व्यक्त किया। 


वहीं अब नये इलाके में भी नदी का पानी प्रवेश करने लगा है। जबकि कुछ मार्ग से भी पानी बहने लगी है। प्रखंड के लालपरसा धूमनी टोला के पास पूर्व में ध्वस्त बांध के सहारे पानी सरेही इलाके में प्रवेश कर रहा है। जिससे लालपरसा सहित अन्य सरेह में पानी का फैलाव हो रहा है। वहीं नगर पंचायत के वार्ड नंबर एक के नायका टोला में नदी का पानी प्रवेश कर गया है। 


वहीं इस गांव के मार्ग पर पानी चढ़ गया है। जिससे आने जाने में स्थानीय ग्रामीणों को तकलीफ होने लगी है। जिससे बाढ़ का खतरा बना हुआ है।  नगर पंचायत क वार्ड 2, 3 11, 12, 13 में सरेही इलाके में भी पानी प्रवेश करने लगा  है। यदि इसी तरह नदी में जल स्तर बढ़ता रहा तो जल्द ही भयंकर बाढ़ आ सकती है। जिससे बचने के लिए लोगों को ऊंचे स्थल पर पलायन करने के लिए मजबूर होना पड़ेगा।