बिहार में जेल में बंद कुख्यात अपराधी के तकिये के नीचे नोट की गड्डियां मिलीं: आरा में नईम मियां के पास से मोटी रकम बरामद

बिहार में जेल में बंद कुख्यात अपराधी के तकिये के नीचे नोट की गड्डियां मिलीं: आरा में नईम मियां के पास से मोटी रकम बरामद

ARA: बिहार के सबसे कुख्यात अपराधियों में शुमार किया जाने वाला नईम मियां कानून की कैद में रहकर भी ऐश कर रहा था. जेल में बद नईम मियां बीमारी के बहाने अस्पताल में भर्ती हो गया था. शनिवार की देर शाम जब अस्पताल के कैदी वार्ड की तलाशी ली गयी तो नईम मियां के तकिये से नीचे नोटों नोट की कई गड्डी बरामद की गयी.


आरा से मिल रही खबर के मुताबिक शनिवार की शाम आरा सदर अस्पताल के कैदी वार्ड में छापेमारी की गयी. इस छापेमारी में उस कमरे की तलाशी ली गयी जहां नईम मियां को रखा गया था. पुलिस ने जब नईम मियां के तकिये को उठाया तो नोट के अंबार को देखकर चौंक गयी. पुलिस सूत्रों के मुताबिक उसके तकिये के नीचे से 70 हजार रूपये बरामद हुए हैं. ये हाल तब है जब कैदी वार्ड की निगरानी के लिए 24 घंटे पुलिस तैनात रहती है. आरा पुलिस ने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है कि नईम मियां के पास इतने रूपये कहां से पहुंचे. 


कौन है नईम मियां

नईम मियां आरा-बक्सर से लेकर उत्तर प्रदेश के कई जिलों में आतंक का पर्याय माना जाता है. वह आरा स्टेशन परिसर में बहुचर्चित गोला व्यवसायी कृष्णा सिंह समेत दोहरा हत्याकांड के अलावा एक दर्जन से ज्यादा बेहद संगीन मामलों का आरोपी है. उसके खिलाफ आरा और बिहार के दूसरे जिलों में ही नहीं बल्कि मुंबई तक में कई मामले दर्ज हैं. उसके खिलाफ मुंबई में 5 लाख की सुपारी लेकर हत्या करने का आरोप है. आरा के चर्चित गोला व्यवसायी कृष्णा सिंह की गोलियों से भूनने, आरा स्टेशन परिसर में अंधाधुंध गोलियां बरसा कर दो दोस्तों की हत्या करने सहित कई संगीन वारदातों को अंजाम देने का आरोप है. बिहार पुलिस ने नईम मियां की गिरफ्तारी के लिए 50 हजार का इनाम घोषित किया था. बाद में उसने आरा के एसपी के पास सरेंडर कर दिया था. इसको लेकर भी कई चर्चा हुई थी. 


अस्पताल में खुला छोड़ दिया

नईम मियां पर ये भी आरोप लगा था कि वह आरा जेल में रहकर आपराधिक गैंग चला रहा है. लिहाजा उसे भागलपुर जेल ट्रांसफर कर दिया गया था. लेकिन कुछ ही दिनों में वह वापस लौट आया. फिर वह बीमारी का हवाला देकर जेल से अस्पताल में भर्ती हो गया. लंबे समय से वह आरा सदर अस्पताल में रह रहा था. शनिवार को कैदी वार्ड में तलाशी हुई तो उसके तकिये के नीचे नोटों का बंडल बरामद हुआ.