MLC चुनाव के नतीजों पर बोले सीएम नीतीश, बोले- आश्चर्य है.. जो जीतने वाले थे वो भी हार गये

MLC चुनाव के नतीजों पर बोले सीएम नीतीश, बोले- आश्चर्य है.. जो जीतने वाले थे वो भी हार गये

PATNA : एमएलसी चुनाव पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पहली बार बयान सामने आया है. उन्होंने चुनाव परिणाम पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि इस चुनाव के रिजल्ट पर हमें भी आश्चर्य हो रहा है. नीतीश कुमार ने कहा कि हमारे उम्मीदवार जो जीत के लिए सुनिश्चित थे वह हार गए जिससे हमें आश्चर्य हो रहा है. 


हालांकि नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि इस चुनाव में कैसे कार्य होता है यह सबको पता ही है. एमएलसी चुनाव आम जनता के वोट से नहीं जनप्रतिनिधियों के द्वारा चुनाव होता है. पिछली बार हमारा आरजेडी के साथ एलायंस था और बीजेपी को ज्यादा सीट पर जीत मिली थी. इस चुनाव का रूप ही अलग होता है. जो भी जीते हैं उन सभी को मेरी बधाई है.


बता दें कि विधान परिषद् उपचुनाव में 24 सीटों में से सबसे ज्यादा 7 सीट भारतीय जनता पार्टी ने जीती है. तेजस्वी यादव के नेतृत्व में राष्ट्रीय जनता दल ने 6 सीटों पर जीत हासिल की है जबकि जनता दल यूनाइटेड के पाले में 5 सीटें आई हैं.


नीतीश कुमार आज पटना में सम्राट अशोक की जयंती पर कार्यक्रम में शामिल हुए. उन्होंने कहा कि सम्राट अशोक की जयंती की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है. अष्टमी से उनका विशेष जुड़ाव था. इसलिए उनके जयंती को आज मनाया जा रहा है. उनकी जयंती के दिन सरकारी छुट्टी बिहार सरकार ने घोषित की है. नीतीश कुमार ने कहा कि आज के दिन ही सम्राट अशोक की जयंती मनानी चाहिए. इसलिए हम मना रहे हैं.




वहीं बोचहां उप चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि वह 10 तारीख को उपचुनाव के प्रचार के लिए जा रहे हैं. यहां से बीजेपी की बेबी कुमारी को कैंडिडेट बनाया गया है. सीएम नीतीश ने कहा कि बोचहा उपचुनाव में जीत एनडीए को ही मिलेगी.