MLC चुनाव : जानिए.. कहां कौन जीता, किस उम्मीदवार के पास है बढ़त

MLC चुनाव : जानिए.. कहां कौन जीता, किस उम्मीदवार के पास है बढ़त

PATNA : स्थानीय निकाय कोटे से 24 सीटों पर बिहार विधान परिषद के चुनाव हुए थे। उसके लिए मतगणना का काम जारी है। कुछ सीटों पर हार जीत का फैसला हो चुका है तो कुछ सीटों पर उम्मीदवारों ने बढ़त बना रखी है। आज शाम तक सभी जगह से नतीजे सामने आ जाएंगे। फर्स्ट बिहार आपको अब तक के ताजा अपडेट बताने जा रहा है। विधान परिषद चुनाव में उम्मीदवारों ने अब तक की जीत हासिल की है, उनमें मुजफ्फरपुर से जेडीयू के दिनेश सिंह सबसे पहले उम्मीदवार बने हैं। पूर्णिया सीट पर बीजेपी के दिलीप जायसवाल ने जीत हासिल की है। वैशाली से राष्ट्रीय लोक जनशक्ति पार्टी के भूषण राय ने जीत हासिल की है। आरा और बक्सर सीट से जदयू उम्मीदवार राधाचरण शाह ने जीत हासिल की है। पटना सीट पर आरजेडी के उम्मीदवार कार्तिक कुमार ने जीत हासिल की है। नालंदा से जेडीयू की में उम्मीदवार रीना यादव ने जीत दर्त की है।


उधर, गोपालगंज सीट पर बीजेपी उम्मीदवार राजीव कुमार सिंह ने केवल 20 वोट से जीत हासिल की है। सीवान सीट से आरजेडी उम्मीदवार विनोद जायसवाल ने जीत हुई है। नवादा सीट पर निर्दलीय उम्मीदवार और आरजेडी के बागी अशोक यादव ने जीत हासिल की है। मधुबनी में निर्दलीय प्रत्याशी अम्बिका गुलाब यादव जीती हैं।


समस्तीपुर सीट पर बीजेपी के उम्मीदवार तरुण कुमार ने जीत हासिल की है जबकि पश्चिम चंपारण में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। पश्चिम चंपारण में राजेश राम चुनाव हार गए हैं। यहां इस सीट पर आरजेडी के उम्मीदवार सौरभ कुमार ने जीत हासिल की है। सासाराम में बीजेपी के संतोष कुमार सिंह ने जीत हासिल की है। कटिहार सीट से एनडीए के अशोक अग्रवाल जीत गए हैं। सारण से निर्दलीय उम्मीदवार सच्चिदानंद राय ने जीत दर्ज की है। 


औरंगाबाद सीट पर एनडीए उम्मीदवार की जीत हुई है। यहां बीजेपी के दिलीप सिंह ने आरजेडी उम्मीदवार अनुज कुमार सिंह को शिकस्त दी है। उधर, पूर्वी चंपारण सीट पर कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा है। आरजेडी के उम्मीदवार बबलू देव इस सीट पर पिछड़ गए हैं। निर्दलीय उम्मीदवार महेश्वर सिंह ने पहली वरीयता के वोटों में बढ़त बना रखी है। पूर्वी चंपारण सीट से बीजेपी के उम्मीदवार बबलू गुप्ता तीसरे नंबर पर चल रहे हैं। उधर भागलपुर बांका सीट पर जेडीयू उम्मीदवार विजय कुमार सिंह ने जीत हासिल की है। गया से आरजेडी के नागेन्द्र कुमार उर्फ रिंकू यादव जीते हैं। मुंगेर सीट से आरजेडी के अजय कुमार सिंह ने जीत दर्ज की है। सीतामढ़ी से जेडीयू की रेखा देवी जीती है।