मंत्री सुमित सिंह ने चिराग पासवान को फोटखिंचवा बताया, कहा-फीता कटा, फोटो खिंचवाए और चल दिए

मंत्री सुमित सिंह ने चिराग पासवान को फोटखिंचवा बताया, कहा-फीता कटा, फोटो खिंचवाए और चल दिए

JAMUI: बिहार के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने सांसद चिराग पासवान को फोटखिंचवा नेता कहा है। दरअसल आज जमुई में मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का शिलान्यास किया गया। जिसमें सांसद चिराग पासवान, मंत्री सुमित कुमार सिंह, बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह समेत कई नेता,मंत्री और अधिकारी शामिल हुए। इस दौरान बयानबाजी का दौर भी जारी रहा। फीता काटने और फोटो खिंचवाने के बाद सांसद चिराग वहां से चले गये। इसी बात से नाराज मंत्री सुमित सिंह ने चिराग को फोटखिंचवा नेता कहा।


मंत्री सुमित कुमार सिंह का यह भी कहना था कि चिराग पहले पीएम मोदी की शिकायत करते थकते नहीं थे लेकिन आज वे प्रधानमंत्री के लिए इतना चिंतित क्यों हो रहे हैं। चिराग पासवान कब और क्या कहते हैं इस पर जाने की जरूरत नहीं है। जमुई में अस्पताल का आज  शिलान्यास हुआ जिसकी क्रेडिट लेने के लिए वे कार्यक्रम में पहुंच गये। कार्यक्रम के दौरान फीता कटा, फोटों खिंचवाए और फिर वहां से चल दिए। इतनी चिंता थी तो कार्यक्रम पूरा होने देते तब वहां से जाते। सुमित सिंह ने यहां तक कह दिया कि ये लोग फोटखिंचवा नेता हैं।


मंत्री ने यह भी कहा कि चिराग संयोग और समीकरण के नेता हैं। सुमित कुमार सिंह यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि ये कोई जनता की उपज नहीं हैं। जनता में उनकी कोई पकड़ नहीं है। एक संयोग और एक समीकरण बना था, जिसमें देश के प्रधानमंत्री और बिहार के मुख्यमंत्री का समीकरण था। उसकी ये उपज हैं।


गौरतलब है कि जमुई में मेडिकल कॉलेज के शिलान्यास के मौके पर सांसद चिराग पासवान ने मेडिकल कॉलेज के निर्माण में देरी पर चिंता जताते हुए कहा था कि जिस मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन होना चाहिए उसका आज शिलान्यास हो रहा है। चिराग पासवान ने कहा कि जिसका शिलान्यास करने में दो साल लग गए, उसका उद्घाटन करने में पता नहीं कितना समय लगेगा। ये इनकी लापरवाही की हद है। चिराग पासवान ने कहा कि यह मेडिकल कॉलेज केंद्र सरकार की देन है। 


चिराग ने कहा था कि मेडिकल कॉलेज के लिए नड्डा जी को मैंने पहला पत्र लिखा था। तब नड्डा जी स्वास्थ्य मंत्री थे. कब मैंने पहला पत्र लिखा, उनका क्या जवाब आया सब मेरे पास है, मैं श्रेय लेने की होड़ में नहीं हूँ. बस काम आप सही समय पर कर दीजिये. इस क्षेत्र को लंबे समय से मेडिकल कॉलेज की जरूरत थी. पिछली सरकार से ही मैं इसके लिए लगा हुआ है. 


चिराग पासवान ने यह भी ऐतराज जताया कि शिलान्यास कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर नहीं है. इस कार्यक्रम में नीतीश जी ने केंद्र का एक बार भी जिक्र नहीं किया. बिहार सरकार सिर्फ श्रेय लेने की होड़ में लगी है. मंत्री सुमित कुमार सिंह ने चिराग पासवान के इसी बयान पर पलटवार किया है। एक ही कार्यक्रम में दोनों ने एक दूसरे के खिलाफ बयानबाजी कर माहौल गर्मा दिया। जिस पर राजनीतिक चर्चा भी तेज हो गई।