मांझी पर भड़की बीजेपी ने कहा-अपने दिमाग का इलाज करा लें जीतन राम, भगवान राम पर बोलने से पहले अपना नाम बदलें

मांझी पर भड़की बीजेपी ने कहा-अपने दिमाग का इलाज करा लें जीतन राम, भगवान राम पर बोलने से पहले अपना नाम बदलें

PATNA: भगवान राम को लेकर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के बयान पर बिहार की सियासत गर्म हो गयी है. मांझी ने कल कहा था कि राम एक काल्पनिक पात्र थे और वे उन्हें भगवान नहीं मानते. इसके बाद मांझी पर भड़की बीजेपी ने कहा है कि उन्हें अपने दिमाग का इलाज करा लेना चाहिये. बीजेपी ने मांझी को ये भी सलाह दी है कि वे अपना नाम बदल लें.


दरअसल गुरूवार को एक कार्यक्रम में पूर्व सीएम और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने एक बार फिर से भगवान रामको लेकर आपत्तिजनक बयान दिया था. उन्होंने कहा कि वे तुलसीदास और वाल्मीकि को तो मानते हैं लेकिन राम को नहीं मानते. मांझी ने कहा कि राम कोई भगवान नहीं थे बल्कि तुलसीदास और वाल्मीकि की रचना के पात्र भर थे. मांझी के इसी बयान पर बीजेपी भड़की है.


दिमाग का इलाज करायें


जीतन राम मांझी के बयान पर नाराज बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने कहा है कि मांझी को अपने मन- मस्तिष्क का इलाज करा लेना चाहिए.मिथिलेश तिवारी ने कहा कि राम को नहीं मानने वाला आदमी भारत की सभ्यता और संस्कृति को जानता ही नहीं है. भगवान श्री राम के बिना भारतवर्ष की परिकल्पना ही नहीं की जा सकती है. भाजपा नेता ने कहा कि दरअसल जीतनराम मांझी भगवान राम का नाम लेकर खुद को चर्चा में बनाये रखना चाहते हैं.


नाम बदल लें मांझी

भाजपा उपाध्यक्ष मिथिलेश तिवारी ने कहा कि अगर वे राम को नहीं मानते हैं तो अपने नाम में जीतन राम क्यों लिखते हैं. राम पर टीका टिप्पणी करने से पहले उन्हें अपने नाम को बदल लेना चाहिये औऱ अपने नाम से राम का नाम हटा लेना चाहिये. मिथिलेश तिवारी ने कहा कि जीतनराम मांझी जिस उम्र में पहुंच गये हैं वह जगजाहिर है. ऐसे में जिस तरह की वे बातें कर रहे हैं उन्हें गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिये. भाजपा नेता ने कहा कि माता सीता बिहार की बेटी हैं और इस तरह भगवान राम बिहार के लोगों के रिश्तेदार हैं. अगर बिहार का कोई व्यक्ति मजाक में इस तरह की बात कर रहा है तो कोई बात नहीं. लेकिन अगर कोई भी गंभीरता से ये कह रहा है कि वह भगवान श्रीराम को नहीं मानता और राम काल्पनिक हैं तो वैसे व्यक्ति को मन-मस्तिष्क का इलाज करा लेना चाहिए. 


राजद को भी आपत्ति

भगवान राम को लेकर जीतन राम मांझी के बयान पर राजद ने भी आपत्ति जतायी है.राजद के प्रदेश प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा किमांझी जी के नाम में ही राम का नाम लगा हुआ है. जीतन राम मांझी जिस पार्टी के साथ सत्ता का सुख ले रहे हैं वह पार्टी तो तो भगवान राम के नाम पर ही सारी सियासत करती रही है. जीतन राम मांझी को राम के बारे में कुछ बोलने से पहले सोंच समझ लेना चाहिये. मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि राम को मानने वाले पूरी दुनिया में हैं.