मनीष कश्यप को मिलेगी राहत ? सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई, सभी मुकदमों को एक जगह करने की मांग

मनीष कश्यप को मिलेगी राहत ?  सुप्रीम कोर्ट में आज होगी सुनवाई, सभी मुकदमों को एक जगह करने की मांग

PATNA : यूट्यूबर मनीष कश्यप की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है। मनीष कश्यप पर तमिलनाडु फेक वीडियो केस के चलते दो राज्यों में 5 मुकदमें दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद उसने सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका लगाई है जिसमें उसने सर्वोच्च अदालत से मांग की है कि,उसके ऊपर दर्ज सभी मुकदमों की सुनावई एक जगह की जाए। अब आज इसी मामले में जस्टिस संजय करोल और जस्टिस कृष्ण मुरारी की बेंच में सुनवाई करेगी। 


दरअसल, बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप के ऊपर NSA समेत कई तरह की धारा लगाई गई है। जिसके बाद उन्होंने इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर किया है।  इस याचिका पर इससे पहले भी जस्टिस संजय करोल और जस्टिस कृष्ण मुरारी की पीठ ने सुनवाई की है। इस दौरान दोनों जजों की पीठ ने इस मामले में तमिलनाडु सरकार और बिहार सरकार को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया था।  


वहीं, सुप्रीम कोर्ट में मनीष कश्यप का केस लड़ रहे सीनियर अधिवक्ता  सिद्धार्थ दवे ने बताया कि, मनीष के ऊपर बिहार और तमिलनाडु में कुल 5 मुकदमें दर्ज किए गए हैं। उन्होंने पत्रकार अर्नव गोस्वामी के केस का हवाला देते हुए कहा कि किसी एक अपराध को लेकर कई कार्रवाई नहीं हो सकती। इसीलिए मनीष ने याचिका में कहा है कि सभी आरोपों को एक जगह जोड़कर सुनवाई की जाए। इसके साथ ही उन्होंने यह भी दावा किया है कि मनीष कश्यप के ऊपर लगा NSA हट जाएगा और बाकी की भी कई धाराएं उनके ऊपर से हटाई जाएगी। 


जानकारी हो कि, यूट्यूबर मनीष कश्यप तमिलनाडु में प्रवासी मजदूरों से हिंसा को लेकर फेक वीडियो वायरल करने के आरोप में तमिलनाडु पुलिस की गिरफ्त में हैं।  इस संबंध में तमिलनाडु में एक केस भी दर्ज है। अब इसी  मामले में मनीष कश्यप सुप्रीम कोर्ट से मांग की है कि उनके ऊपर चल रहे केसों को एक साथ जोड़कर सुनवाई की जाए।  जिसको लेकर आज सुनवाई होनी है। 


आपको बताते चलें कि, मनीष कश्यप ने बिहार के बेतिया में जगदीशपुर ओपी में खुद को सरेंडर किया था। 18 मार्च की सुबह जब ईओयू और पुलिस की टीम उनके घर को कुर्क करने पहुंची थी तब उन्होंने जगदीशपुर ओपी पहुंचकर खुद को पुलिस के हवाले कर दिया। इससे पहले बिहार में ईओयू ने रिमांड पर लेकर उनसे पूछताछ की फिर मनीष कश्यप को लेकर तमिलनाडु पुलिस ने ट्रांजिट रिमांड पर लेकर अपने साथ निकल गई।