ममता की प्रतिष्ठा दांव पर.. भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी

ममता की प्रतिष्ठा दांव पर.. भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी

DESK : पश्चिम बंगाल की भवानीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है और आज वोटिंग की शुरुआत हो चुकी है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। ममता बनर्जी का मुकाबला यहां बीजेपी के उम्मीदवार प्रियंका टिबरीवाल से है। पिछले दिनों हुए विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने जीत तो हासिल कर ली थी लेकिन खुद ममता नंदीग्राम सीट से चुनाव हार गई थी। उन्हें बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी ने नंदीग्राम सीट पर मात दी थी। इसके बावजूद ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनी लेकिन उन्हें 6 महीने के अंदर विधानसभा का सदस्य बनना है। ममता बनर्जी विधानसभा की सदस्य बन पाए इसके लिए उनकी पार्टी के विधायक में भवानीपुर सीट से इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद इस सीट पर उपचुनाव हो रहा है। 


ममता बनर्जी की साख एक बार फिर भवानीपुर उपचुनाव में दांव पर लगी हुई है। हालांकि तृणमूल कांग्रेस से ममता की जीत को लेकर आश्वस्त है उपचुनाव में मतगणना की तारीख 3 अक्टूबर रखी गई है भवानीपुर सीट पर बीजेपी ममता को एक बार पटखनी देने के लिए पूरे दमखम से लगी रही। आज सुबह इस सीट पर वोटिंग की शुरुआत हो गई। 


भवानीपुर में सुबह 7 बजे वोटिंग की शुरुआत हुई जो शाम 6 बजे तक जारी रहेगी। मतदान के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। भवानीपुर के अलावे आज पश्चिम बंगाल के दो अन्य विधानसभा सीटों पर भी उप चुनाव हो रहा है। समसेरगंज और जंगीपुर में भी आज मतदान जारी है। भवानीपुर में कुल 97 मतदान केंद्रों पर केंद्रीय बलों की तैनाती की गई है। मतदान केंद्र के 200 मीटर के दायरे में 5 या इससे अधिक लोगों के इकट्ठा होने की इजाजत नहीं दी गई है।