पश्चिम बंगाल में दीदी का खेला, विधानसभा उपचुनाव में BJP समेत अन्य का सूपड़ा साफ

पश्चिम बंगाल में दीदी का खेला, विधानसभा उपचुनाव में BJP समेत अन्य का सूपड़ा साफ

DESK : बिहार विधानसभा उपचुनाव में भले ही एनडीए को सफलता मिल गई हो लेकिन पश्चिम बंगाल के विधानसभा उपचुनाव में ममता बनर्जी ने एक बार फिर से खेला कर दिया है। पश्चिम बंगाल में ममता दीदी ने बीजेपी समेत तमाम दूसरे विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ कर दिया है। पश्चिम बंगाल की 4 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हुए थे और इन सभी सीटों पर तृणमूल कांग्रेस ने जीत हासिल की है। ममता कि पार्टी ने 2 सीटों पर एक लाख के अंतर से जीत हासिल की है तो दो अन्य सीटों पर 50,000 से अधिक वोटों से विरोधियों को मात दी है। 


उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस और बाकी दलों को मिले और वह बेहद दिलचस्प तस्वीर पेश कर रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस ने सभी 4 सीटों पर 75 फ़ीसदी वोट अकेले ही हासिल कर लिए जबकि बीजेपी समेत अन्य पार्टियों के हिस्से में बाकी 25 फ़ीसदी वोट ही गए। निर्वाचन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए गए हैं उसके मुताबिक विधानसभा उपचुनाव में बीजेपी को 14.5 फ़ीसदी वोट ही मिले हैं। सीपीआई को 7.3 फीसदी जबकि कांग्रेस पार्टी को 0.37% वोट ही मिल पाए हैं बाकी 1.07 फ़ीसदी लोगों ने नोटा का बटन दबाया है। 


तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार ने दिन हटा विधानसभा सीट पर एक लाख 64 हजार वोटों के अंतर से जीत हासिल की है जबकि खारडाह विधानसभा सीट पर टीएमसी कैंडिडेट को 93832 वोटों के अंतर से जीत हासिल हुई है। शांतिपुर विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस के कैंडिडेट को 64675 वोटों के अंतर से जीत मिली है जबकि गोसाबा विधानसभा सीट पर सुब्रत मंडल में एक लाख 43 हजार से ज्यादा वोटों के अंतर से जीत दर्ज की है।