महाराष्ट्र में महाड्रामा, राज्यपाल ने अब NCP को सरकार बनाने का न्योता दिया, शिवसेना को करारा झटका

महाराष्ट्र में महाड्रामा, राज्यपाल ने अब NCP को सरकार बनाने का न्योता दिया, शिवसेना को करारा झटका

MUMBAI : महाराष्ट्र के सत्ता के खेल में महाड्रामा जारी है. आज शाम सत्ता के लिए जरूरी विधायक जुटा पाने में शिवसेना के विफल रहने के बाद राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने तीसरी बड़ी पार्टी राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी को सरकार बनाने के लिए न्योता दिया है. आज देर शाम राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के विधायक दल के नेता अजीत पवार को राजभवन से फोन गया. हालांकि अजीत पवार ये कहते हुए राजभवन के लिए निकले कि उन्हें पता नहीं कि राज्यपाल ने क्यों बुलाया है.

न घर की न घाट की रही शिवसेना
उधर, महाराष्ट्र में हर हाल में सत्ता पाने को बेकरार शिवसेना की हालत न घर की न घाट की वाली हो गयी है.  शिवसेना को सरकार बनाने के लिए 24 घंटे का वक्त देने वाले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने और समय देने से इनकार कर दिया है. आज शाम राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि उन्होंने सरकार बनाने के लिए और समय मांगा था लेकिन गवर्नर ने अब और समय देने से मना कर दिया है. दरअसल कल राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने शिवसेना को बुलाया था. उन्होंने शिवसेना से कहा था कि वो 24 घंटे के भीतर सरकार बनाने की इच्छा और उसके लिए जरूरी विधायकों की संख्या दिखाये. लेकिन शिवसेना के प्रतिनिधिमंडल  ने राज्यपाल से मिलकर और समय मांगा. लेकिन राज्यपाल राजी नहीं हुए. राजभवन ने शिवसेना को बहुमत के लिए जरूरी विधायकों की संख्या विस्तार से देने को कहा था. लेकिन शिवसेना विफल रही.


राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी बोली कांग्रेस से बात करेंगे
राज्यपाल से न्योता मिलने के बाद राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कहा कि वो कल अपनी सहयोगी पार्टी कांग्रेस से चर्चा करेगी. कांग्रेस से चर्चा करने के बाद ही NCP कल आखिरी फैसला लेगी. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने कहा कि कल कांग्रेस से इस मसले पर विस्तृत चर्चा होगी, तभी आखिरी फैसला होगा. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दिन भर अपने नेताओं से महाराष्ट्र को लेकर बात करती रहीं. सोनिया ने महाराष्ट्र के अपने विधायकों से भी बात की. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेसी विधायकों ने शिवसेना के साथ सरकार बनाने की इच्छा जतायी. लेकिन कांग्रेस ने कहा कि वो कल NCP से चर्चा करने के बाद आखिरी फैसला लेगी.