फ्लोर टेस्ट पास करने के बाद उद्धव ठाकरे सामने नई चुनौती, महाराष्ट्र में आज होगा स्पीकर का चुनाव

फ्लोर टेस्ट पास करने के बाद उद्धव ठाकरे सामने नई चुनौती, महाराष्ट्र में आज होगा स्पीकर का चुनाव

MUMBAI : महाराष्ट्र में बहुमत परीक्षण पास करने वाले उद्धव ठाकरे के सामने आज एक नई चुनौती है. महाराष्ट्र विधानसभा स्पीकर पद के लिए आज चुनाव चुनाव होने वाला है. जिसमें स्पीकर का पद हासिल करने के लिए उद्धव ठाकरे के सामने चुनौती होगी. शनिवार को महाराष्ट्र विधानसभा में हंगामे के बीच फ्लोर टेस्ट पास करने के बाद उद्धव की यह पहली अग्निपरीक्षा है. 


महाविकास अघाड़ी से नाना पटोले उम्मीदवार
महाविकास अघाड़ी ने कांग्रेस के नाना पटोले को अपना उम्मीदवार घोषित किया है. पटोले विदर्भ के सकोली विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं. पटोले ने निर्विरोध चुने जाने की आशा जताई है. पटोले कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हो गये थे और उन्होंने बीजेपी के टिकट पर 2014 का लोकसभा चुनाव में जीत हासिल की थी. दिसंबर 2017 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ मतभेदों के कारण उन्होंने पार्टी छोड़ दी थी. 


बीजेपी ने किशन कथोरे पर खेला दांव
वहीं बीजेपी की ओर से किशन कथोरे मैदान में हैं. कथोरे 2002 में ठाणे जिला परिषद अध्यक्ष निर्वाचित हुए थे. वह 2004 में ठाणे जिले के अंबरनाथ से पहली बार एनसीपी के टिकट पर विधायक बने थे. उन्होंने मुरबाद सीट से 2009,2014 और 2019 के विधानसभा चुनाव में जीत हासिल की. उन्होंने 2014 और 2019 का चुनाव बीजेपी के टिकट पर लड़ा था. अब देखना दिलचस्प होगा कि उद्धव इस अग्निपरीक्षा से कैसे पार पाते हैं.