महागठबंधन की नई सरकार में कैबिनेट विस्तार को लेकर पेंच, सभी मंत्री नहीं लेंगे शपथ, कांग्रेस के केवल दो लोगों को मिलेगी जगह

महागठबंधन की नई सरकार में कैबिनेट विस्तार को लेकर पेंच, सभी मंत्री नहीं लेंगे शपथ, कांग्रेस के केवल दो लोगों को मिलेगी जगह

PATNA नीतीश कैबिनेट के विस्तार को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. बिहार कैबिनेट के विस्तार में सभी मंत्री पद नहीं भरे जाएंगे. इस बात का खुलासा बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने किया है. 16 अगस्त को कैबिनेट का जो विस्तार होगा, उसमें कई मंत्री पद खाली रखे जाएंगे और विश्वास मत के बाद ही सभी मंत्रियों का कोटा फुल होगा. कांग्रेस के फिलहाल 2 चेहरों को कैबिनेट में जगह मिलेगी. एक मंत्री का कैबिनेट विस्तार आगे होने पर एडजस्टमेंट होगा.



इसकी जानकारी खुद बिहार कांग्रेस के प्रभारी भक्त चरण दास ने दी है. उन्होंने कहा है कि 16 अगस्त को कैबिनेट का विस्तार होगा, लेकिन इस दौरान कैबिनेट के विस्तार में सभी मंत्री पद नहीं भरे जाएंगे. दो मंत्री अभी शपथ लेंगे जबकि तीसरे को नीतीश मंत्रिमंडल में भविष्य में होने वाले कैबिनेट विस्तार में जगह मिलेगी. भक्त चरण दास ने कहा कि अभी मंत्रियों के नाम तय नहीं हुए है लेकिन सोमवार तक इसे फाइनल कर लिया जाएगा. 



दरअसल, बिहार प्रभारी भक्त चरण दास आज यानी रविवार को पटना पहुंच हैं. इस दौरान भी उन्होंने ये बात कही कि बिहार सरकार के नए मंत्रिमंडल में कांग्रेस के तीन मंत्री होंगे। हालांकि कोई भी पार्टी अपने दल के मंत्रियों के नामों को सामने नहीं ला रही है, लेकिन कल यानी सोमवार तक कांग्रेस के तीनो मंत्रियों के नाम फाइनल कर लिए जाएंगे।