महागठबंधन में मचा है घमासान, RCP सिंह बोले ... बिहार में खत्म हुआ कानून का राज, बस समय काट रहे कुर्सी पर बैठे लोग

महागठबंधन में मचा है घमासान, RCP सिंह बोले ...  बिहार में खत्म हुआ कानून का राज, बस समय काट रहे कुर्सी पर बैठे लोग

SHEIKHPURA : बिहार की राजनीति में इन दिनों महागठबंधन के अंदर काफी उठा- पठक मची हुई है। चाहे वो उपेंद्र कुशवाहा का प्रकरण हो या फिर शिक्षा मंत्री प्रो चन्द्रशेखर और जीतन राम मांझी का रामायण का उठाया जाने सवाल।  इसके अलावा अलोक मेहता का सवर्णों को लेकर दिया गया बयान हो या फिर कैबिनेट विस्तार को कांग्रेस से अनबन। इन तामाम चीज़ों को लेकर आपसी मतभेद दिखने को मिल रहा है।  इसके बाद अब इस पुरे प्रकरण को लेकर भारत सरकार के पूर्व मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एक जमाने में करीबी रहे आरसीपी सिंह ने बड़ा हमला बोला है। 


आरसीपी सिंह ने कहा कि, महागठबंधन के अंदर घमासान मचा हुआ है। चाहे वो जेडीयू हो यह कांग्रेस या फिर राजद इन सभी दलों में आपसी मतभेद अब सबके सामने देखने को मिल रहा है। यहां जो सत्ता पक्ष में वो आपस में ही लड़ने में लगा हुआ है। सत्ता पक्ष को सरकार चलाने की जिम्मेदारी मिलती है और यहां ये लोग आपस में कुर्सी के लिए लड़ रहे हैं। ऐसे में ये लोग बिहार की जनता और उसकी समस्या का क्या समाधान करेंगे। 


इसके आलावा उन्होंने कहा कि, बिहार में शासन और प्रसाशन नाम की चीज़ बची ही कहा है। राज्य में सरेआम गोलीमार दी जा रही है। अपराध अपने चरम सिमा पर है। यहां सड़क चलते लोगों को सड़ेआम गोली मार दी जाती है। उत्पाद विभाग की टीम जांच करने जाती है तो शराब माफिया उनपर हमला बोल देते हैं।  उन्हें वहीं डुबाकर मार दिया जाता है। यहां तो लोग पुलिस को छोड़ ही नहीं रहा है तो आमलोगों को क्या ही छोड़ा जाएगा। 


इसके आलावा पिछले कुछ दिनों से डीजी शोभा अहोतकर और आईजी विकास वैभव प्रकरण को लेकर कहा कि, जब सरकार में ऊपर में काबिज लोगों में ही खींचा-तानी मची हुई है और इनके बीच ही घमासान है तो फिर अधिकारियों के बीच यदि ऐसा कुछ हो रहा है तो इसमें कौन सी नई बात हो गई। ये लोग बस सरकार में बैठकर समय काट रहे हैं। 


उन्होंने कहा कि, बिहार में कैबिनेट विस्तार को लेकर मुख्यमंत्री जो तेजस्वी यादव कजो आगे कर रहे हैं। इसी को लेकर यह घमासान मचा हुआ है। ये लोग अब सरकार में बैठकर किसी तरह अपना समय काट रहे हैं। इन लोगों को इस बात से कोई मतलब नहीं है कि बिहार में क्या समस्या है और क्या कुछ लोगों की जरूरत है। इसके आलावा खुद की पार्टी निर्माण पर उन्होंने चुप्पी साध ली और बोला इको लेकर बाद में बातचीत की जाएगी।