महागठबंधन को नहीं मिलता सवर्णों का वोट, बोले CPM विधायक ... बाहुबलियों के साए में वोट बैंक का जुगाड़ कर रहे नीतीश

 महागठबंधन को नहीं मिलता सवर्णों का वोट, बोले CPM विधायक ...  बाहुबलियों के साए में वोट बैंक का जुगाड़ कर रहे नीतीश

PATNA : जी. कृष्णैया हत्याकांड के दोषी आनंद मोहन की रिहाई के बाद बिहार के सत्तारूढ़ महागठबंधन में ही घमासान बढ़ता जा रहा है। महागठबंधन में शामिल पार्टी भाकपा(माले) के विधायक ने आनंद मोहन की रिहाई पर सवाल उठाते हुए नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला है। माले विधायक ने कहा कि, आनंद मोहन की रिहाई से महागठबंधन को कोई फायदा नहीं होने वाला है।  नीतीश कुमार अपना वजूद खो चुके हैं और उनको लग रहा है इससे उनका वजूद वापस आएगा तो यह गलत सोच है। 


दरअसल, सी.पी.एम. विधायक सतेन्द्र यादव ने आनंद मोहन के रिहाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि- नीतीश कुमार बाहुबलियों के छाए में वोट बैंक का जुगाड़ कर रहे हैं। सीएम अपनी खोई हुई वजूद को वापस लाने में जुटे हुए हैं। लेकिन, उनको समझना चाहिए कि सवर्णों का वोट महागठबंधन को मिलता कहां है।  महागठबंधन पिछड़े के वोट से बना है। आनंद मोहन जिस बिरादरी से आते हैं तो उस बिरादरी का वोट भाजपा को जाता है। एक दो जगह पर जेडीयू के उम्मीदवार होते है तो कुछ वोट मिल जाता है। वरना राजपूत और सवर्ण जाती का वोट महागठबंधन को नहीं मिला है कभी भी। 


इसके आगे उन्होंने कहा कि, नीतीश कुमार को हमेशा से ही अपराधियों और बाहुबलियों के छाये में रहने की आदत हो गई है। उन्हें जब भी लगता है कि वो अपना वजूद खो रहे हैं तो बाहुबली के पास जाते हैं। लेकिन, इससे नीतीश कुमार का कोई भी फायदा नहीं होने वाला है। हकीकत है कि, नीतीश कुमार ने अपने फायदे के लिये आनंद मोहन जैसे बाहुबली को रिहा कर दिया है। अगर आनदं मोहन की रिहाई होती है बाकी के गरीब, दलितों एवं पिछड़े लोगों के लिए नीतीश कुमार क्या निर्णय ले रहे हैं यह बताना चाहिए उनको।