मधुबनी नरसंहार से JDU के राजपूत नेताओं की बढ़ी बेचैनी, नीतीश से मिलने पहुंचे

मधुबनी नरसंहार से JDU के राजपूत नेताओं की बढ़ी बेचैनी, नीतीश से मिलने पहुंचे

PATNA : मधुबनी नरसंहार की घटना पर अब सियासी और जातीय रंग चढ़ने लगा है. मधुबनी कांड में मारे गए सभी लोग राजपूत जाति से आते हैं. लिहाजा अब जेडीयू के उन नेताओं की बेचैनी बढ़ गई है, जो इसी तबके से आते हैं. पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह के साथ जनता दल यूनाइटेड के आधा दर्जन से ज्यादा राजपूत नेताओं ने बेनीपट्टी के मोहम्मदपुर गांव का दौरा किया और अब इन नेताओं ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है.


मुख्यमंत्री आवास पर पहुंचे पूर्व मंत्री जय कुमार सिंह, जेडीयू नेता शैलेंद्र प्रताप, राणा रणधीर सिंह के साथ-साथ पूर्व विधायक मनजीत सिंह ने मुख्यमंत्री से इस बात की गुहार लगाई है कि मधुबनी कांड के दोषियों के ऊपर सख्त कार्रवाई की जाये. मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद नेताओं ने कहा है कि मुख्यमंत्री ने इस संबंध में डीजीपी से बात की है और जरूरी कार्रवाई करने का भरोसा भी दिया है.


दरअसल बेनीपट्टी के मोहम्मदपुर में हुई घटना को अब जातीय रंग दिया जा रहा है. राजपूत जाति के लोगों के मारे जाने के बाद अब करणी सेना ने भी इस में एंट्री ले ली है. इसी तबके से आने वाले मंत्री नीरज कुमार सिंह और जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह भी वहां का दौरा कर चुके हैं. क्षत्रिय समाज से जुड़े संगठन अब मोहम्मदपुर का रुख करने लगे हैं.


ऐसे में जनता दल यूनाईटेड के क्षेत्रीय नेताओं को यह डर सताने लगा है कि कहीं यह पूरा मामला उनकी राजनीति को प्रभावित ना कर दे. अब इस मामले पर सियासी दर्द दिखाने की कोशिश भी हो रही है. सबसे हैरत की बात यह है कि जिस पार्टी की बिहार में सरकार है. उसी पार्टी के नेताओं को मुख्यमंत्री से गुहार लगानी पड़ रही है. घटना के आरोपी अभी भी फरार हैं. पुलिस की कार्यशैली लगातार सवालों के घेरे में है और मधुबनी नरसंहार को लेकर सत्ताधारी दल के नेता फजीहत झेल रहे हैं.