लोकसभा उपचुनाव: आजमगढ़ में BJP की जनसभा में बोले पवन सिंह.. 'निरहुआ के सांसद बना द'

लोकसभा उपचुनाव: आजमगढ़ में BJP की जनसभा में बोले पवन सिंह.. 'निरहुआ के सांसद बना द'

DESK: आजमगढ़ में लोकसभा का उपचुनाव होने हैं। आजमगढ़ उपचुनाव की प्रक्रिया 6 जून से ही शुरू हो गई है। 9 जून तक नामांकन की प्रक्रिया चलेगी। 23 जून को मतदान और 26 जून को नतीजे आएंगे। आजमगढ़ के उपचुनाव में भोजपुरी के जुबलीस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। वहीं समाजवादी पार्टी ने धर्मेंद्र यादव को प्रत्याशी बनाया है। निरहुआ के नामांकन के बाद अब उन्हें सांसद बनाने के लिए भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्रीज लगी हुई है और लोगों से निरहुआ को समर्थन देने की मांग कर रहे हैं। 


निरहुआ के नॉमिनेशन में भोजपुरी फिल्म के एक्टर पवन सिंह, एक्ट्रेस आम्रपाली दूबे, एक्ट्रेस स्मृति सिन्हा, एक्टर प्रवेश लाल यादव, एक्ट्रेस रिचा दीक्षित, सुशील सिंह, मनोज टाइगर, प्रकाश शामिल हुए थे। भोजपुरी इंडस्टी इतना ही नहीं इन सभी भोजपुरी इंडस्ट्रीज के कई एक्टर और एक्ट्रेस निरहुआ के चुनाव प्रचार और रोड शो में शामिल हुए। आज आजमगढ़ में बीजेपी की जनसभा थी जहां भोजपुरी फिल्मों के पावर स्टार पवन सिंह खुद मंच पर मौजूद थे। 


निरहुआ को जीताने और सांसद बनाने की अपील पवन सिंह ने जनसभा में मौजूद आजमगढ़ की जनता से की। यही नहीं पवन सिंह ने भोजपुरी गाना भी गाकर सुनाया। पवन सिह ने कहा कि हमर भाई जुबली स्टार निरहुआ के सांसद बना द। क्यों कि जनता ने ही निरहुआ को जुबली स्टार बनाया है। अब आप लोग ही उन्हें सांसद बनाए। 


गौरतलब है कि 2019 में बीजेपी ने निरहुआ को अपना उम्मीदवार लोकसभा चुनाव में बनाया था जहां सपा के अध्यक्ष अखिलेश यादव की जीत हुई थी। 2 लाख 59 हजार वोट से निरहुआ की हार हुई थी। लेकिन 2022 के जब विधानसभा चुनाव जीतकर अखिलेश यादव करहल विधायक बने। तब अखिलेश यादव ने यूपी के विधानसभा में बने रहने के लिए सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था। सांसद पद से इस्तीफा देने के कारण आजमगढ़ सीट खाली हो गया था जिस पर अब  उपचुनाव होना है। अब 23 जून का इंतजार है जब यहां उप चुनाव होगा और 26 जून को नतीजे आएंगे।