लोकसभा सीट कम होने के बाद एक्शन में आई बिहार BJP, विस चुनाव को लेकर नेताओं को मिला टास्क

लोकसभा सीट कम होने के बाद एक्शन में आई बिहार BJP, विस चुनाव को लेकर नेताओं को मिला टास्क

DESK : देश भर में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुका है। इसके साथ नई सरकार का गठन कर मंत्रालय का भी बंटवारा कर दिया गया है। इसके बाद आप बीजेपी उन राज्यों पर फोकस करने में लग गई है जहां आगामी साल में विधानसभा का चुनाव होना है। ऐसे में सबसे बड़ा नाम बिहार का है जहां अगले साल विधानसभा का चुनाव होना है और इस बार भाजपा को लोकसभा चुनाव में 9 सीटों का नुकसान झेलना पड़ा है। लिहाजा भाजपा अभी से ही यहां एक्टिव हो गई है।


दरअसल, लोकसभा चुनाव में 70% प्रतिशत सफलता हासिल करने वाली भाजपा की बिहार इकाई विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रिय हो गई है। पार्टी के तरफ से बुलाई गई बैठक में जिला अध्यक्ष जिला प्रभारी लोकसभा प्रभारी एवं लोकसभा संयोजक से लेकर विधानसभा विस्तारक को अभी से ही क्षेत्र में काम शुरू करने का दायित्व सौंप दिया गया है।


उसके साथ हूं विधानसभा चुनाव को लेकर विधायकों और विधान पार्षदों को भी क्षेत्र में जाकर काम करने का दायित्व दिया गया। विधायकों को जनता के साथ कार्यकर्ता से संपर्क करने को कहा गया है और  उसे उनसे मिली फीडबैक पर काम करने को कहा गया है। इसके अलावा स्थानीय स्तर पर जल सरकार से जुड़ी योजनाओं को चिन्हित कर जल्द से जल्द इसे पूर्ण करवाने का भी निर्देश दिया गया है।


वहीं, भाजपा के रणनीतिकार लोकसभा चुनाव में 5 सीटों पर हर को चुनौती के रूप में देखते हुए विशेष कर मगध और शाहाबाद क्षेत्र में 2020 के विधानसभा क्षेत्र में अधिक ध्यान देने का निर्देश दिया। इंटरनेट अधिकारों ने बताया कि बिहार में संगठन के लोगों ने जहां बेहतर कार्य किया है वहां बेहतर परिणाम रहा है इसलिए हमें संगठन के लोगों से बेहतर संपर्क बनाकर काम करना होगा। 


उधर विधानसभा चुनाव में भी क्लस्टर बांटने को कहा गया है। जिस तरह से लोकसभा चुनाव के लिए सभी सीटों को छह क्लस्टर में बांटा गया था। इस तरह से विधानसभा सीटों को भी बांटने का निर्देश दिया गया है ताकि उन इलाकों में अच्छे ढंग से कम हो सके और हर एक घर-घर पहुंचकर जनता से फीडबैक लिया जा सके।