लॉकडाउन को हल्के में लेने वाले बुरे फंसे, पटना जंक्शन के बाहर सड़क पर गुजरी है रात

लॉकडाउन को हल्के में लेने वाले बुरे फंसे, पटना जंक्शन के बाहर सड़क पर गुजरी है रात

PATNA : कोरोना वायरस को लेकर पहले जनता कर्फ्यू और उसके बाद लॉक डाउन को हल्के में लेने वाले लोग बुरे फंस गए हैं. पटना जंक्शन के बाहर ऐसे सैकड़ों लोग सड़क पर रात और दिन गुजार रहे हैं. दरअसल यह लोग रविवार को जनता कर्फ्यू के बीच पटना पहुंचे थे, ट्रेन से सफर कर पटना तक की यात्रा तो इन्होंने तय कर ली लेकिन इसके आगे जाने के लिए इन्हें गाड़ियां नहीं मिल रही है.

कोरोना ने ऐसा सितम ढाया है कि इन्हें रात सड़क पर गुजारनी पड़ी. खाने-पीने का सामान भी मुश्किल से मिला. अब यह लोग रेलवे और सरकार के ऊपर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर जब जनता कर्फ्यू की अपील की थी, तब इन लोगों ने इसे हल के तरीके से लिया था. को रोना के खतरे की गंभीरता भी शायद यह नहीं समझ रहे हैं,इसलिए लोग लॉकडाउन की परवाह किए बगैर यह यात्रा पर निकल गए थे और अब बुरे फंसे हैं.


पटना जंक्शन पर फर्स्ट बिहार की टीम जब हालात का जायजा लेने पहुंची तो इन लोगों ने फर्स्ट बिहार के जरिए सरकार से मदद की गुहार लगाई है. अब देखना होगा कि भूखे प्यासे सड़क पर वक्त गुजार रहे ऐसे लोगों को सरकारी मदद कब तक मिल पाती है.