एलजेपी की बैठक शुरू, नीतीश से नाराज चिराग ले सकते हैं कोई बड़ा फैसला

एलजेपी की बैठक शुरू, नीतीश से नाराज चिराग ले सकते हैं कोई बड़ा फैसला

PATNA: एलजेपी की पटना ऑफिस में आज महत्वपूर्ण बैठक हो रही है. यह बैठक एलजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के नेतृत्व में हो रही है. बताया जा रहा है कि इस बैठक में विधानसभा चुनाव को लेकर चिराग पासवान कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. आज बिहार में लोजपा ने एनडीए के साथ गठबंधन के भविष्य को लेकर भी कोई बड़ा फैसला ले सकता है. चिराग सीएम नीतीश कुमार से नाराज चल रहे हैं. वह कई बार बिहार सरकार की आलोचना कर चुके हैं. इस बैठक पर बिहार के बाकी राजनीतिक दलों की भी नजर हैं.

दिल्ली में नड्डा से मिले चिराग पासवान

एलजेपी सूत्रों के मुताबिक कल देर शाम दिल्ली में चिराग पासवान की मुलाकात बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से हुई. दोनों के बीच तकरीबन एक घंटे तक बातचीत हुई. एलजेपी सूत्रों के मुताबिक चिराग पासवान ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को साफ साफ कह दिया कि वे नीतीश कुमार के एजेंडे पर चलने को तैयार नहीं है. बिहार में अगर एनडीए चुनाव लड़ेगा तो एजेंडा भी तीनों पार्टियों को मिलाकर बनाना होगा. चुनाव से पहले कॉमन मिनिमम प्रोग्राम बनाना होगा जिसमें लोक जनशक्ति पार्टी के बिहार फर्स्ट-बिहारी फर्स्ट विजन को भी जगह देनी होगी.

जानकारों के मुताबिक चिराग पासवान ने नीतीश कुमार के रवैये को लेकर जेपी नड्डा के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार लगातार लोक जनशक्ति पार्टी की उपेक्षा करते आये हैं. एलजेपी ने तो बीजेपी का हर कदम पर साथ दिया है लेकिन तीन तलाक से लेकर CAA-NRC और राम मंदिर जैसे मुद्दों पर नीतीश कुमार ने हमेशा बीजेपी के स्टैंड का विरोध किया.