लालू-राबड़ी को बधाई देने नहीं पहुंचे नीतीश, तेजस्वी अचानक हुए बीमार; ललन सिंह के इस्तीफे से बढ़ी तकरार?

लालू-राबड़ी को बधाई देने नहीं पहुंचे नीतीश, तेजस्वी अचानक हुए बीमार; ललन सिंह के इस्तीफे से बढ़ी तकरार?

PATNA: बिहार की सियासत में कब क्या हो जाए कोई नहीं जानता। कल तक एकजुटता दिखाने वाले नीतीश और तेजस्वी यादव के बीच तकरार बढ़ती दिख रही है। रिश्तों में दूरियां तब दिखी जब नए साल के मौके पर न तो सीएम नीतीश बधाई देने के लिए राबड़ी आवास पहुंचे और ना ही तेजस्वी यादव या उनके घर का कोई सदस्य नए साल की शुभकामना देने सीएम आवास पहुंचे। कहा जा रहा है कि तेजस्वी बीमार हो गए हैं। ऐसे में सवाल उठ रहा है कि क्या ललन सिंह के इस्तीफे को लेकर लालू-तेजस्वी और नीतीश के बीच तकरार बढ़ गई है?


दरअसल, बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद अक्सर देखा गया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार हर खास और आम मौके पर कभी भी राबड़ी आवास पहुंच जाते थे। वहीं लालू और तेजस्वी भी कई दफे मुख्यमंत्री आवास पहुंचकर सीएम नीतीश से मुलाकात करते थे लेकिन ललन सिंह के जेडीयू अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद आरजेडी और जेडीयू के बीच तकरार की बात कही जा रही है। सियासत में इस बात की चर्चा तेज थी कि ललन सिंह लालू प्रसाद से मिलकर जेडीयू को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे हालांकि ललन सिंह ने कहा है कि उन्होंने चुनावी तैयारियों में जुटने के कारण इस्तीफा दिया है।


ललन सिंह के इस्तीफे के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनकर पटना लौटे तो कार्यकर्ताओं ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया लेकिन लालू परिवार की तरफ से इसको लेकर कोई रिएक्शन सामने नहीं आया। नए साल के पहले दिन राबड़ी आवास पर बधाई देने वालों का तांता लगा है लेकिन न तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राबड़ी आवास बधाई देने पहुंचे और ना ही तेजस्वी यादव ही सीएम आवास पहुंचकर उन्हें बधाई दी हालांकि सीएम हाउस में भी मुख्यमंत्री को बधाई देने वाले लोगों का तांता लगा हुआ है।


सीएम नीतीश और लालू परिवार ने एक-दूसरे को अब तक सर्वजनिक तौर पर नए साल की बधाई नहीं दी है। नए वर्ष के साथ-साथ आज राबड़ी देवी का जन्मदिन भी है लेकिन नीतीश राबड़ी आवास नहीं पहुंचे जबकि बिना बुलाए ही वे किसी भी वक्त राबड़ी आवास पहुंच जाते थे। ललन सिंह के इस्तीफे के बाद से ही जेडीयू और आरजेडी के बीच खटास की खबरें आ रही थीं। लोगों के जेहन में बड़ा सवाल उठ रहा है कि आखिर बधाई देने में इतनी देर क्यों हो रही है जबकि नीतीश सीएम आवास में लोगों से मिल रहे हैं और राबड़ी आवास में तेजस्वी ने लोगों से बनाई है दूरी बना ली है। कहा जा रहा है कि तेजस्वी यादव बीमार हो गए हैं। ऐसे में सियासी गलियारों में कयासों का बाजार गर्म होने लगा है।