लालू के सम्मान में पटना में बनेंगे 71 तोरणद्वार, 10 दिसंबर को होगा RJD का खुला अधिवेशन

लालू के सम्मान में पटना में बनेंगे 71 तोरणद्वार, 10 दिसंबर को होगा RJD का खुला अधिवेशन

PATNA: आरजेडी के राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 09 दिसंबर को पटना के होटल मौर्या में होगी। जबकि 10 दिसम्बर को पार्टी के राष्ट्रीय परिषद की बैठक और 11वां खुला अधिवेशन पटना के बापू सभागार में होगा।

पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव भोला यादव ने बताया कि प्रदेश कमिटी द्वारा अधिवेशन में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों की स्वागत की तैयारी की जा रही है। अधिवेशन में भाग लेने के लिए बिहार सहित दूसरे प्रदेशों से भी बड़ी संख्या में प्रतिनिधियों की भाग लेने की संभावना है। अधिवेशन की तैयारी के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के संयोजकत्व में कई सब कमिटियां बनाकर सबों कोअलग-अलग जिम्मेवारी दी गयी है।

भोला यादव ने बताया कि 09 दिसम्बर को होने वाले राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में उन प्रस्तावों पर चर्चा की जायेगी जिसे राष्ट्रीय अधिवेशन में रखा जायेगा। इसके लिए उप समितियों का गठन किया गया है। इसी प्रकार दूसरे प्रदेशों से आने वाले अतिथियों के स्वागत और उनके ठहरने आदि की व्यवस्था के लिए भी साथियों की एक टीम बना दी गयी है। इस अवसर पर शहर को तोरण द्वार, होर्डिंग और झंडा-बैनर आदि से सजाने के लिए भी उप समितियों का गठन किया गया है।

पार्टी महासचिव ने कहा कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने 71 वर्ष की आयु पूरी कर 72वें वर्ष में प्रवेश किया हैं। इसलिए उनके सम्मान में शहर में 71 तोरणद्वार बनाये जायेंगे।10 दिसम्बर को बापू सभागार में आयोजित खुले अधिवेशन में पार्टी के राष्ट्रीय, प्रदेश, जिला, प्रखंड एवं पंचायत स्तर पर पदधारकों और सदस्यों के अलावा पार्टी के सक्रिय सदस्यों को भी आमंत्रित किया गया है।