लालगंज में लघु सिंचाई विभाग के JE को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, मनमाने ढंग से पोखर की खुदाई करने का आरोप

लालगंज में लघु सिंचाई विभाग के JE को ग्रामीणों ने बनाया बंधक, मनमाने ढंग से पोखर की खुदाई करने का आरोप

VAISHALI: लालगंज में वर्षो पुराने कई एकड़ में फैले खरौना पोखर के सौंदर्यीकरण के नाम पर खुदाई की जा रही है। मनमाने ढंग से पोखर की खुदाई करने का आरोप लघु सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर पर ग्रामीणों ने लगाया और उन्हें बंधक बना लिया। 


ग्रामीणों का कहना था कि पोखर के किनारे बने मंदिर को तोड़ने की नीयत से मंदिर से सटाकर पोखर की खुदाई की जा रही थी जिस पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। ग्रामीणों ने खुदाई करने से मना किया लेकिन लघु सिंचाई विभाग के जेई उनकी बात मानने को तैयार नहीं हुए। जिसके बाद गुस्साएं ग्रामीणों ने खरौना पोखर पहुंच जेई को बंधक बना लिया। 


जिसके बाद लालगंज अंचलाधिकारी पंकज कुमार और लालगंज थाना से एसआई ब्रजेश कुमार मौके पर पहुंचे। जिसके बाद ग्रामीणों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया गया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पोखर में कुछ मछली व्यवसाय से जुड़े लोगों के द्वारा जहर डाल दिया गया है ताकि उसमें कोई स्थानीय लोग नहाने ना जाए। पोखर को करीब 16 से 17 फीट गहरा और 300 से 400 फीट लंबा और चौड़ा खोदा जा रहा है जो जानलेवा है।


 इस पोखर पर कई गांव के लोग लोक आस्था के महापर्व छठ महापर्व के मौके पर अर्घ्य देने के लिए हजारों हजार की संख्या में पहुंचते हैं। वही नाग पंचमी पर इस पोखर के किनारे मेला लगता है। लेकिन पोखर के सौंदर्यीकरण के नाम पर लोगों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। वही पोखर खुदाई से निकले हुए मिट्टी को भी बेचा जा रहा है। जेई को बंधक बनाए जाने की सूचना पर सीओ और पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंचे जिसके बाद ग्रामीणों को समझा-बूझाकर शांत कराया गया और जेई को मुक्त कराया जा सका।