लेडी SI से गंदी बात करने वाला SDPO पर होगा एक्शन, गंदी - गंदी बात और वीडियो कॉल कर करता था ये काम

लेडी SI से गंदी बात करने वाला SDPO पर होगा एक्शन, गंदी - गंदी बात और वीडियो कॉल कर करता था ये काम

KAIMUR : बिहार के एक बड़े सरकारी अफसर को एक महिला पुलिसकर्मी से गंदी बात करना काफी महंगा पड़ गया। इनके खिलाफ डीआइजी ने निलंबित करने, विभागीय कार्रवाई करने व  तबादला करने की अनुशंसा पुलिस मुख्यालय से की है। जिसके बाद इस पुरे मामले में यह बहुत बड़ा एक्शन बताया जा रहा है। डीआइजी ने एसडीपीओ के खिलाफ एक्शन लेने की रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को भेज दी है। जसिके बाद अब इस मामले में अंतिम फैसला पुलिस मुख्यालय को लेनी है। 


दरअसल, मोहनिया के एसडीपीओ फैज अहमद खान के खिलाफ उनके अंदर काम करने वाली एक  महिला सब इंस्पेक्टर को अश्लील चैट करने, उसे लगातार परेशान करने, उसके मोबाइल पर लगातार अश्लील मैसेज भेजने सहित उसे प्रताड़ित करने की शिकायत दर्ज करवाई गई। उसके बाद शाहाबाद रेंज के डीआइजी नवीन चंद्र झा ने निलंबित करने, विभागीय कार्रवाई करने व मोहनिया से तबादला करने की अनुशंसा पुलिस मुख्यालय की ह।  डीआइजी द्वारा 15 दिनों पहले ही मोहनिया के एसडीपीओ फैज अहमद खान के खिलाफ कार्रवाई के लिए पुलिस मुख्यालय को रिपोर्ट भेज दी गयी है, जिस पर पुलिस मुख्यालय द्वारा निर्णय लिया जाना है। 


मालूम हो क  ,मोहनिया के एसडीपीओ फैज अहमद खान के ऊपर उनके अंदर काम करने वाली एक महिला सब इंस्पेक्टर ने यह आरोप लगाया गया कि वह उनके मोबाइल पर लगातार अश्लील मैसेज भेजते रहते हैं. साथ ही थानेदार बनाने का प्रलोभन देकर लगातार उत्पीड़न की कोशिश करते रहे। इसी बात से परेशान होकर महिला सब इंस्पेक्टर द्वारा इसकी शिकायत कैमूर एसपी ललित मोहन शर्मा से की गयी। 



जिसके बाद महिला सब इंस्पेक्टर की शिकायत पर एसपी ललित मोहन शर्मा द्वारा कार्यस्थल पर यौन उत्पीड़न से बचाव के लिए बनायी गयी कमेटी आंतरिक परिवाद समिति से उक्त शिकायत की जांच करायी गयी। जसिके बाद एसडीपीओ मोहनिया के खिलाफ की गयी शिकायत की जांच आंतरिक निगरानी समिति की अध्यक्ष और महिला थाने की थानेदार पूनम कुमारी, वरीय उप समाहर्ता सविता कुमारी, सब इंस्पेक्टर श्रद्धा सुमन, सब इंस्पेक्टर शुभांगी, सिपाही संध्या कुमारी व एसवीपी कॉलेज की प्रोफेसर सीमा पटेल द्वारा की गयी। 



उसके बाद जांच में पाया गया कि मोहनिया एसडीपीओ फैज अहमद खान द्वारा महिला सब इंस्पेक्टर को मोबाइल पर लगातार अश्लील मैसेज भेजने का काम किया जाता था। मोहनिया एसडीपीओ के कार्य क्षेत्र से महिला सब इंस्पेक्टर का तबादला होने के बाद भी वह महिला सब इंस्पेक्टर के पीछे पड़े रहे और उसके मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेजने सहित बात मानने के लिए मजबूर करते रहे। आरोप में आगे कहा गया है कि उनके कार्य क्षेत्र से तबादला होने के बाद भी मोहनिया एसडीपीओ जब उक्त महिला सब इंस्पेक्टर को परेशान करना नहीं छोड़ा और उसके पीछे पड़े रहे, तब उक्त महिला सब इंस्पेक्टर ने अजीज जाकर इसकी शिकायत एसपी से की थी।  


इधर,ए मोहनिया एसडीपीओ फैज अहमद खान द्वारा पकड़े नहीं जाने के लिहाजा महिला सब इंस्पेक्टर को वाटएप कॉल व मैसेज करने के बाद उसे डिलीट कर दिया जाता था।अब  आंतरिक परिवार समिति उक्त मामले में दोषी पाये जाने के बाद कार्रवाई की अनुशंसा करते हुए अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।